मेष-भौतिक सुख-संपदा में वृद्ध‍ि होगी। फिर भी घरेलू सुख बाधित रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम रहेगा। प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग रहेगा। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सुखद समय है। खर्च से बचें। काली वस्‍तु का दान करें।

यह भी पढ़े : Shani Vakri 2022: 141 दिन उल्टी चाल चलेंगे शनि, 23 अक्टूबर को होंगे मार्गी, इन राशि वालों के लिए समय भारी


वृषभ-व्‍यापारिक लाभ के योग बन रहे हैं। प्रेम और संतान का भरपूर अपनापन रहेगा। नजदीकी बढ़ेगी। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और संतान की स्थिति काफी अच्‍छी हो चुकी है। व्‍यापार भी ठीक चल रहा है। हरी वस्‍तु पास रखें।

मिथुन-अपनों का भरपूर प्‍यार मिलेगा। थोड़ी कमजोरी का अनुभव करेंगे लेकिन कोई परेशानी की बात नहीं है। प्रेम और संतान की स्थिति थोड़ी मध्‍यम दिख रही है। कुछ नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा इन दोनों सम्‍बन्‍धों में जिससे मन परेशान होगा। मां काली की अराधना करते रहें।

यह भी पढ़े : गंगा दशहरा 9 जून को , मां गंगा के स्वर्ग से पृथ्वी पर आने का दिन , जानिए पूजा- विधि, शुभ मुहूर्त, और गंगा आरती


कर्क-शुभता में वृद्धि होगी। सकारात्‍मक ऊर्जा में वृद्ध‍ि होगी। संतान की स्थिति पहले से बेहतर है। प्रेम में अपनापन बहुत ज्‍यादा है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सुखद समय है। लाल वस्‍तु पास रखें।

सिंह-मन चिंतित रहेगा लेकिन कुछ नुकसान नहीं होगा। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम और संतान मध्‍यम बना हुआ है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय है। पीली वस्‍तु पास रखें।

कन्‍या-स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार हो चुका है। प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग मिल रहा है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी धीरे-धीरे अच्‍छी स्थिति होती जा रही है। राजनीतिक लाभ, सरकारी तंत्र से लाभ मिलेगा। नौकरी-चाकरी की स्थिति अच्‍छी है। हरी वस्‍तु पास रखें।

यह भी पढ़े : सूर्य 14 जून तक वृष राशि में : इन राशियों के लिए वरदान के समान रहेगा समय , बरसेगी सूर्य देव की कृपा


तुला-सुखद स्थिति है। स्‍वास्‍थ्‍य पर थोड़ा ध्‍यान देने की जरूरत है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सुखद समय रहेगा। कोर्ट-कचहरी में विजय का संकेत है। पिता का साथ होगा। पैतृक सम्‍पत्ति में इजाफा होगा। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार सब बहुत अच्‍छा है लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य पर थोड़ा ध्‍यान देने की जरूरत है। मां काली की अराधना करते रहें।

वृश्चिक-भाग्‍यवश कुछ काम बनेंगे। यात्रा में लाभ होगा। धार्मिक बने रहेंगे। धार्मिक अनुष्‍ठानों में शामिल भी हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार की अद्भुत स्थिति है। बहुत अच्‍छी स्थिति है। भगवान भोलेनाथ की अराधना करते रहें।

धनु-किसी भी तरीके का रिस्‍क न लें। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति पहले से बेहतर है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी कुछ सुखद समय दिख रहा है। भोलेनाथ की अराधना करें। सफेद वस्‍तु का दान करें।

मकर-रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। रोजी-रोजगार में अच्‍छी स्थिति बनी रहेगी। प्रेम, संतान और व्‍यापार की स्थिति पहले से बहुत अच्‍छी है। बस मां काली की शरण में बने रहें।

कुंभ-शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। शत्रु नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे लेकिन या तो हार जाएंगे या तो नतमस्‍तक हो जाएंगे। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम है। प्रेम और संतान की स्थिति सुधर चुकी है। व्‍यापार पहले से काफी बेहतर हो चुका है। गणेश जी की अराधना करते रहें।

मीन-बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। आपस में तू-तू, मैं-मैं से बचें। प्रेम और संतान की स्थिति ठीक-ठाक है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सुखद समय है। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से सुधर चुका है। शुभता वाली बात दिख रही है। भाग्‍य साथ दे रहा है। लाल वस्‍तु पास रखें।