आज का राशिफल सभी राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है. मेष राशि वालों को आज व्यापार में लाभ हो सकता है. वृषभ राशि वालों को आज कुछ मामलों में दिक्कत आ सकती है. अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन आइए जानते हैं, आज का राशिफल

मेष राशि (Aries): मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यापारिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा. आज आप छोटी दुरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। यदि आपने पहले कोई मन्नत मांग रखी थी, तो आपकी वह मन्नत पूरी हो सकती है, लेकिन आपको जीवन साथी से धोखा मिलने के कारण आपका मन परेशान रहेगा और आप काफी कार्य को करने के लिए दिलचस्पी नही दिखायेगे. आपको भाग्य के भरोसे किसी काम को नहीं छोड़ना है, नहीं तो वह आपके लिए कष्ट लेकर आएगा.

यह भी पढ़े : शनि अमावस्या के दिन शनि की साढ़ेसाती और ढैया वाले करें ये उपाय, जानिए कब है शनि अमावस्या?


वृषभ राशि (Taurus): वृषभ राशि के जातको को अपनो से ज्यादा दूसरों की परवाह रहेगी और उनके कामों की चिंता रहेगी, जिसके कारण अपने कामों की ओर बिल्कुल ध्यान नहीं लगाएंगे, जिसकी बाद आपको परेशानी होगी. व्यापार में आपको लाभ कमाने के कई अवसर मिलेगे, जिनको आपको हाथ से गवाना नही है, जो आपकी परेशानी का कारण बन सकते हैं. आप किसी नए वाहन अथवा संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं, जिससे परिवार के सदस्य आपसे प्रसन्न रहेंगे. आप कामों के साथ-साथ अपने शरीर की ओर बिल्कुल ध्यान नहीं देंगे, जिसके कारण बाद में आपको कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है .

मिथुन राशि (Gemini): मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आप आज किसी धार्मिक आयोजन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसका आपको लाभ तो अवश्य मिलेगा, लेकिन संतान द्वारा किसी अच्छे काम को करने से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और आपको उन पर गर्व होगा. व्यापार कर रहे लोगों की लंबे समय से चली आ रही समस्याओ से आप बाहर निकलेगी. नौकरी कर रहे लोगों को  कोई जिम्मेदारी भरा कार्य सौंपा जा सकता है.

यह भी पढ़े : Ganesh Chaturthi 2022: इस महामंत्र के जाप से दूर होंगी सभी परेशानियां, जानिए इस महामंत्र का महत्व


कर्क राशि (Cancer): कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहेगा. आपका आज उधार दिया हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. आपको आज किसी जान पहचान के व्यक्ति से अपने मन में चल रही कुछ समस्याओं को साझा करना होगा, नहीं तो आपका स्वभाव में चिड़चिड़ापन दिखेगा. पिताजी को  कोई स्वास्थ्य समस्या अपनी चपेट में ले सकती है, जिसके लिए आपको उनसे बातचीत करनी होगी और उनके कुछ जरूरी टेक्स्ट भी करवानी पड़ सकते हैं.

सिंह राशि (Leo): सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. किसी कार्य क्षेत्र में आपको कुछ नहीं चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिनसे आपको घबराना नहीं है वह हिम्मत से उनका सामना करना होगा. महिलाएं आज किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत कर सकती है, लेकिन वह उसमें भी अच्छी सफलता हासिल करेंगी. आपको किसी भी परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा, नहीं तो शत्रु आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे.

Venus Transit 2022: सिंह राशि में होने जा रहा है 'शुक्र' का प्रवेश, खर्चों में वृद्धि तो इमेज को लग सकता है दाग

कन्या राशि (Virgo): कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशियों भरा रहेगा, क्योंकि आपने यदि कुछ समय पहले कोई निवेश किया था, तो  आपको उसका दुगना लाभ मिल सकता है. आपने आंख बंद करके किसी पर भरोसा किया, तो आपको उसमें कुछ नुकसान उठाना पड़ेगा. मित्रों के साथ कहीं पिकनीक पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो वह अवश्य पूरी होगी. आपके परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा. परिवार में किसी सदस्य के विवाह संबंधित चर्चा हो सकती है.

तुला राशि (Libra): तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. बिजनेस कर रहे लोगों ने यदि साझेदारी में किसी डील को फाइनल किया, तो वह उनके लिए परेशानी लेकर आएगी, लेकिन ग्रहस्थ जीवन में आज नई ऊर्जा का संचार होगा, जिससे आप दोनों के बीच आपसी प्रेम और बढ़ेगा. भाई बहनों से चल रही अनबन आज किसी परिजन की मदद से दूर होती दिख रही है. आपको किसी की मदद के लिए आगे आना होना होगा. विद्यार्थी परीक्षा में एकाग्र होकर जुटेगे, तभी सफलता हासिल करेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio): वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति भरा रहेगा, क्योंकि यदि आप किसी बैंक, संस्था से धन उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा और आप उसे  उतारने की भी जल्द पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन पारिवारिक बिजनेस को लेकर परेशान रहेंगे.  राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है, जो उनके प्रसंन्नता का कारण बनेगी, लेकिन पार्टी के सदस्य आपसे किसी बात पर ना खुश रहेंगे.

धनु राशि (Sagittarius): धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपके आगे बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप अपने स्वभाव के कारण कार्यक्षेत्र में भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेगे। विद्यार्थीयो को समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी, तभी वह परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे. आपका कोई पुराना रोग फिर से उधर सकता है, जो आपकी परेशानी का कारण बनेगा.

मकर राशि (Capricorn): मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन सुखद परिणाम लेकर आएगा. आपको कामकाज के सिलसिले में किसी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. व्यवसायिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग किसी पर भी भरोसा ना करें, जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपको आज कोई पैतृक संपत्ति मिलने से आपके संपत्ति में भी इजाफा हो सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius): कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग दौड़ भाग भरा रहेगा. आपके कुछ बेतहाशा खर्च आपको परेशान कर सकते हैं. आपके कुछ रुके हुए कानूनी कार्य आपकी परेशानी का कारण बनेंगे, जिनके लिए आप पूरा दिन व्यस्त रहेंगे. आप जीवनसाथी से किसी किए हुए वादे को भूल सकते हैं, जिसके बाद वह आपसे नाराज रहेंगे. आपको किसी मित्र के लिए उपहार लेने से पहले अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखना होगा. आप अपने अच्छे कामों से सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहेंगे.

मीन राशि (Pisces): मीन राशि के जातकों को आज पुरानी परेशानियों से निजात मिलेगी. आपको आज अपने रिश्तेदारों से धन के मामले मे सावधानी मे सावधानी बरतनी होगी. नौकरी मे आपको उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है.आप स्वभाव में विनम्रता बनाए रखे व किसी पर भी क्रोध करने से बचे, नहीं तो आपको कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है. बिजनेस कर रहे लोग किसी दूसरे के कहने में आकर अपने धन को कहीं लगाएंगे, जो उनके लिए नुकसानदायक रहेगा. आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित सकते हैं.

राशिफल-

मेष-विलासिता सम्‍बन्‍धी चीजों में वृद्ध‍ि होगी। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से अच्‍छा होगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी होगी। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ संकेत दिख रहे हैं। मां काली की अराधना करते रहें।

वृषभ-व्‍यवसायिक सफलता के साथ प्रेम और संतान का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति पर ध्‍यान दें। चिड़चिड़ापन बढ़ा रहेगा। रक्‍तचाप अनियमित हो सकता है ध्‍यान दें। लाल वस्‍तु का दान करें।

मिथुन-स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर होगा। घर में सुख-शांति रहेगी। धन का आवक बढ़ेगा। कुटुम्‍बों का साथ होगा लेकिन निवेश करने से बचें। मां काली की अराधना करते रहें।