ग्रहों की स्थिति-मेष राशि में सूर्य और राहु हैं। वक्री बुध वृषभ राशि में हैं। चंद्रमा तुला राशि में प्रवेश कर चुके हैं और केतु के साथ संयोग कर रहे हैं। शनि और मंगल कुंभ राशि में हैं। शुक्र और गुरु मीन राशि में गोचर में चल रहे हैं।

राशिफल-

मेष-अपने और जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। संतान और प्रेम की स्थिति बहुत जल्‍द आपकी अच्‍छी होने वाली है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चलते रहेंगे। खर्च की अधिकता मन को परेशान करेगी। पीली वस्‍तु पास रखें। काली वस्‍तु का दान करें।

यह भी पढ़े : इन राशियों पर नहीं होता शनि की साढ़ेसाती या ढैया कोई प्रभाव, इन पर मेहरबान रहते हैं शनि देव


वृषभ-स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति अच्‍छी है। प्रेम और संतान की स्थ्‍िाति थोड़ी मध्‍यम बनी हुई है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चलते रहेंगे। हरी वस्‍तु पास रखें।

मिथुन-स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से कुछ सुखद समय दिखाई दे रहा है। लाल वस्‍तु का दान करें।

यह भी पढ़े : Vastu Tips: घर की दीवारों पर भूलकर भी न लगाएं ऐसी पेंटिंग, इनसे घर में होता है नेगेटिव ऊर्जा का संचार


कर्क-स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित होता दिख रहा है। सीने में विकार की आशंका है। रक्‍तचाप अनियमित हो सकता है। प्रेम और संतान की स्थिति भी अच्‍छी नहीं है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही है लेकिन अभी थोड़ा मध्‍यम ही चलेगा। लाल वस्‍तु पास रखें। बजरंग बली की अराधना करें।

सिंह-स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। संतान और प्रेम की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चलते रहेंगे। पीली वस्‍तु पास रखें। भगवान विष्‍णु की अराधना करते रहें।

कन्‍या-स्‍वस्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चलते रहेंगे। शनिदेव की अराधना करते रहें।

तुला-स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति अच्‍छी है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से बहुत अच्‍छे आप चल रहे हैं। थोड़ा उदर रोग से आप पीड़ित हो सकते हैं। पीली वस्‍तु का दान करें।

वृश्चिक-खर्च की अधिकता मन को परेशान करेगी। खर्च की अधिकता मन को परेशान करेगी। प्रेम और संतान की स्थिति अत्‍यंत उत्‍तम है। स्‍वास्‍थ्‍य भी ठीक है। सिरदर्द और नेत्र पीड़ा परेशान कर सकती है। लाल वस्‍तु पास रखें। बजरंग बली की अराधना करें।

धनु-आर्थिक मामले सुलझेंगे। भ्रामक समाचार की प्राप्ति होगी। मन परेशान रहेगा। फिर भी सारी चीजें ठीक रहेंगी। परेशान होने की कोई बात नहीं है। संतान के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं की आशंका है। मां काली की अराधना करते रहें।

मकर-कोर्ट-कचहरी में संघर्ष करना पड़ेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, सीने में विकार की आशंका है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी चलेगी। मां काली की अराधना करते रहें।

कुंभ-मान-प्रतिष्‍ठा पर आंच न आने पाए, ध्‍यान रखिएगा। यात्रा में कष्‍ट की आशंका है। काम रुक-रुक चलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापार भी करीब-करीब ठीक रहेगा। हरी वस्‍तु पास रखें।

मीन-चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थ्‍ितियां प्रतिकूल हैं। थोड़ा बचकर पार करें। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, संतान की मध्‍यम स्थिति है। भगवान भोलेनाथ की अराधना करते रहें। उनका जलाभिषेक करें।