आज 9 फरवरी 2022 बुधवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा वृषभ राशि में गोचर कर रहा है. आज कृत्तिका नक्षत्र है. आज का दिन सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है.

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है. जिससे बिगड़े हुए निर्णय और कामों को सही करने में मदद मिलेगी. इष्ट का ध्यान करें, सही मार्गदर्शन प्राप्त होगा. नौकरीपेशा वालों को सलाह है, कि उन्हें ऑफिशियल कार्यों में फोकस बढ़ाना चाहिए. बड़े और जरूरी कार्यों की जिम्मेदारी मिल सकती है. व्यापारियों को क्लाइंट्स के साथ सौम्य व्यवहार रखना होगा. टेलीकम्यूनिकेशन का व्यापार करने वालों को लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य खराब हो सकता है, अतः इसके प्रति अलर्ट रहना होगा. काफी दिनों से कहीं जाने की सोच रहे थे तो यात्रा को प्लान कर सकते हैं. पारिवारिक जिम्मेदारियों को बोझ न समझें, उसका निर्वाह करने की कोशिश करें.

वृष-  वृष राशि वाले पेंडिंग लिस्ट को कम करने में अपना पूरा फोकस देना होगा. नियमित मिल रहे कामकाज को समय पर निपटाते चलें अन्यथा बाद में पेंडिंग लिस्ट और लंबी हो सकती है. डेटा लॉस होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बॉस कार्यों की सराहना करेंगे. व्यापार से संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिसको लेकर काम के प्रति लापरवाही में भी कमी आएगी. व्यापारियों का फंसा धन मिल सकता है, बस प्रयासों से हार नहीं मानना चाहिए. कब्ज परेशान करने वाला हो सकता है. घर में बड़े बुजुर्ग व सम्मानित व्यक्ति का आगमन होगा और उनका सानिध्य आपके भीतर अच्छे विचारों का आगमन भी करेगा. 

मिथुन- आज मिथुन राशि वाले भरोसे के साथ निष्ठावान दिखेंगे. मन में सकारात्मक ऊर्जा से विचारों में भी सकारात्मकता बढ़ेगी. ऑफिस में कार्यभार अधिक रहेगा. मन मुताबिक कार्य मिल सकते है. कुछ ऐसी परिस्थितियां सामने आएंगी जिसके कारण मन में उदासी बढ़ेगी. मित्रों के माध्यम से व्यापार में मुनाफा होगा. स्टोन की समस्या परेशान कर सकती है. यदि पहले से यह समस्या है तो इसके प्रति अलर्टनेस बनाकर रखनी होगी. दवाईयों को नियमित लेना न भूलें. घर परिवार की ओर से संतुष्टि रहेगी, जिससे मन में प्रसन्नता भी बनी रहेगी. वैवाहिक जीवन में एक दूसरे को समझने का प्रयास करें, इससे दोनों के बीच रिश्तों में मजबूती बढ़ेगी.

कर्क- कर्क राशि वालों को आज प्लानिंग करने वाले ग्रह का सपोर्ट मिलेगा. किए गए प्लान सफलती की ओर ले जाएंगें. बड़े फैसलों को शांत मन से लें, इससे निर्णय सही होंगे. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को उन्नति मिल सकती है. अतः मेहनत में किसी भी प्रकार की कमी नहीं करनी चाहिए. आयुर्वेद से संबंधित कारोबार में लाभ मिलेगा. व्यापारियों को अच्छे मुनाफे भी हाथ लगेंगे. पानी का सेवन अधिक से अधिक करें. रूटीन चेकअप करवा सकते है, जिससे हेल्थ में चल रही समस्या का निदान पाने में मदद मिलेगी. भूमि मकान खरीदने के लिए समय उपयुक्त है. किराए के मकान को भी बदलने का समय चल रहा है. 

सिंह- सिंह राशि वाले आज चापलूस प्रवृत्ति के लोगों से सतर्क रहें. ऐसे लोगों का साथ बनते काम में रुकावट पैदा कर सकता है. अतः इनसे सचेत रहने की आवश्यकता है. मन में चल रही टेंशन में कमी महसूस करेंगे.कर्मक्षेत्र से जुड़ी महिलाओं को प्रमोशन मिलेगा. पिछले पेंडिग कार्य पूरे होते नजर आएंगे. व्यापारियों को क्लाइंट के साथ संबंध अच्छे रखने चाहिए. डिजिटल ट्रांजेक्शन को महत्व दें. बाहर के भोजन से परहेज करें और पौष्टिक आहार को वरीयता दें. कोई समस्या हो तो वरिष्ठों से विचार-विमर्श अवश्य कर लें, उनकी सलाह आपको उन्नति की ओर अग्रसित करेगी. कोई भी जरूरी निर्णय एकल लेने से बचना चाहिए.

कन्या- कन्या राशि वालों को आज बेवजह की बातों में दिमाग लगाने से बचना चाहिए. अन्यथा बेकार की बाते टेंशन को बढ़ा सकती है. सामाजिक नेटवर्क को बढ़ाएं. ऑफिस के काम में गलतियां कम से कम हों. स्थानांतरण संबंधी बातें हो सकती हैं. जिससे काम का लोड भी बढ़ेगा. जो व्यक्ति मार्केटिंग व मैनेजमेंट क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें सफलता मिलेगी. व्यापार के नए रास्ते खुलेंगे. सेहत में सिर दर्द हो सकता है जिसके प्रति आज लापरवाही न बरतें, तो वहीं नींद पूरी करें. परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा. कुछ दान या सामाजिक सहयोग का मन में आ रहा है तो कुछ चैरिटी से संबंधित कामों को करना चाहिए.

तुला- आज के दिन सरकारी नियमों का पालन करें. अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रतिभा का भरपूर उपयोग करने में सफल होंगे, जिससे समाज और कर्मक्षेत्र में तारीफें भी मिलेगी. कार्य में समस्या का सामना करना पड़ेगा. वर्कलोड बढ़ सकता है. कानूनी मामलों में बचकर रहना होगा. व्यावसायिक मामलों में कड़वाहट का सामना करना पड़ेगा. सरकार की ओर से लाभ प्राप्त होगा. अधिक चटपटा खानपान पेट में समस्या पैदा कर सकता है. मसालेदार भोजन से परहेज करें. हृदय से संबंधित रोगों में वृद्धि की संभावना है. विवाह संबंधों की बातों में धोखा होने की आशंका है. अतः गहराई से सोच-समझकर ही किसी निर्णय में पहुंचना चाहिए.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को आज क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. अन्यथा वाणी में कटुता और अत्यधिक क्रोध काम को बिगाड़ने का काम करेगा. अपशब्द बोलने से बचें, अन्यथा लोगों के बीच छवि खराब होगी. ऑफिस में चीजें बहुत अच्छी चलेगी. जो लोग नौकरी की खोज में हैं, उन्हें अच्छी खबर मिल सकती है. थोक विक्रेताओं के लिए दिन सामान्य है, तो वहीं पैतृक व्यापार में विवादित बातों को बढ़ावा न दें. कोलेस्ट्रॉल बढ़ सकता है अतः खानपान में अत्यधिक ऑयली भोजन से दूरी बनानी होगी. पारिवारिक समस्या वाद-विवादों में बदल सकती है. घर में तरह-तरह की आलोचनात्मक बातें होंगी, अतः इनके प्रति तनाव लेने से बचें.

धनु- आज मन में काम करने की इच्छा कुछ कम हो सकती है. दिनभर आलस्य काम को पेंडिंग लिस्ट में डालेगा. टीम वर्क में काम करना अच्छे परिणाम देगा. उच्चाधिकारियों की नाराजगी उन्नति में रुकावटें कर सकती है. अतः उन्हें नाराज करने से बचें. व्यापारी गलत और जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. धन को सही जगह खर्च करें. अन्यथा बाद में पछतावा होगा. माइग्रेन की समस्या परेशान कर सकती है, जिसके कारण दिनभर परेशानी होगी. कीमती वस्तुओं को विक्रय न करें. अभी खर्च करने से बाद में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा. घर के आस-पास साफ-सफाई का ध्यान रखें. घर में बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मकर- मकर राशि वाले आज स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचें. दिन बहुत व्यस्त जाने वाला है. पुराने निवेशों से लाभ होगा. कर्मक्षेत्र में दिमाग तेजी से काम करेगा. जिससे सभी काम अच्छे से और जल्दी निपटेंगे. खूब मन लगाकर काम करना है. इससे वाहवाही मिलेगी और मन में प्रसन्नता भी बढ़ेगी. सरकारी कार्यों को पूरा करने में ध्यान दे. टेंशन होने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है. अतः बेवजह का तनाव लेने से बचना होगा. आलस्य और बीमारी के फर्क को समझें. घर में सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा. खुशियों का माहौल रहेगा. काम में मिल रही सफलता से घर के सभी लोगों में खुशी दिखाई देगी.

कुंभ- कुंभ राशि वाले आज समय के साथ तालमेल मिलाकर चलें. किसी से भी कर्ज लेने या देने की सोच रहे हैं तो इसके प्रति अलर्ट रहना होगा. बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा. वर्तमान में ग्रह अधिक कार्यभार बढ़ाने वाले चल रहें हैं. फूलों के व्यापारियों को मुनाफा होगा. फैली हुई महामारी और वायरस से बच कर रहें. सुरक्षा और साफ सफाई में लापरवाही न बरतें. मौसम के बदलाव के चलते स्वास्थ्य में गिरावट होगी. कन्या विवाह योग्य है तो बात चल सकती है. देवी उपासना अवश्य करें, इससे दिन अच्छा और खुशी भरा बीतेगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी. कानूनी दांव पेंच में फंसावट सुलझेंगे.

मीन- मीन राशि वाले आज अत्यधिक क्रोध करने से बचें. ऑफिस में बॉस के बताए गए कार्य को महत्व दे. उनके दी गई राय और तरीका कार्य से संबंधित समस्या को कम करने में मदद करेगा. सहकर्मियों के प्रति उदारता दिखाते हुए अच्छा व्यवहार करें. व्यापारिक नई योजना बनाए. योजनाओं को लागू करने के लिए दिन अच्छा है. शुगर के पेशेंट को  विशेष ध्यान रखें. मीठी चीजों को प्रय़ोग कम से कम करें. छोटा सा प्रयास घरेलू जीवन अच्छा कर सकता है, अतः इसके लिए अच्छा सा कुछ प्लान करें. पुराना ऋण समाप्ति की ओर नजर आ रहा है जिससे मन में चल रहा तनाव भी कम होगा.