मेष-स्थिति नरम-गरम बनी हुई है। बहुत अच्‍छी स्थिति आपकी नहीं कही जाएगी। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी चल रही है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी ठीक चल रहे हैं आप लेकिन खर्च की अधिकता बनी रहेगी। काली वस्‍तु का दान करें, अच्‍छा होगा।

यह भी पढ़े : शनि जयंती 30 मई को, 141 दिन शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन राशि वालों की बढ़ेंगी मुश्किलें


वृषभ-दोपहर से सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होने लगेगा। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम बना रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। फिर भी एक शुभता जीवन में बनी रहेगी। व्‍यवसायिक लाभ होने का संकेत है। भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करें, शुभ होगा।

मिथुन-मानसिक दबाव बना रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य साथ नहीं देगा। प्रेम और संतान की भी स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है। फिर भी व्‍यापार आपका सही चलता रहेगा। मां काली की अराधना करते रहें।

कर्क-स्‍वास्‍थ्‍य पर दबाव बना रहेगा। मन मस्तिष्‍क दबाव में रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी अच्‍छा चलता रहेगा। सफेद वस्‍तु पास रखें। अच्‍छा होगा।

यह भी पढ़े : शनि का कुंभ राशि में प्रवेश : इन राशियों पर एक बार फिर शुरू होगा शनि का अशुभ प्रभाव, शनि जयंती पर करें ये उपाय


सिंह-स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर, प्रेम और संतान मध्‍यम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से करीब-करीब सही रहेगा लेकिन मन बेकाबू रहेगा। एक अज्ञात भय आपको परेशान करेगा। इस बात का ध्‍यान रखें। शुभता में कमी है। पीली वस्‍तु पास रखें। भगवान विष्‍णु की अराधना करते रहें।

कन्‍या-स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी आपका सही चलता रहेगा लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य की अनदेखी न करें। हरी वस्‍तु पास रखें।

तुला-चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थितियां अचानक प्रतिकूल दिख रही हैं। किसी तरह का कोई रिस्‍क न लें। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है व्‍यापार भी सही चलेगा। लेकिन रिस्‍क न लें। मां काली की अराधना करते रहें। कोई भी हरी वस्‍तु अपने पास रखें।

यह भी पढ़े : शनि जयंती 30 मई को, 141 दिन शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन राशि वालों की बढ़ेंगी मुश्किलें

वृश्चिक-जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। व्‍यापारिक लाभ, स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम और संतान की स्थिति भी बहुत अच्‍छी है। पीली वस्‍तु पास रखें।

धनु-स्थिति सही है। किसी तरह की कोई समस्‍या नहीं है लेकिन शत्रु थोड़ा परेशान करने की कोशिश करेंगे। हालांकि उनकी एक नहीं चल पाएगी। आप उन पर अपना दबाव बनाकर निकल जाएंगे। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा, प्रेम और संतान की स्थिति बहुत अच्‍छी है। व्‍यापार भी आपका सही चलता रहेगा। लाल वस्‍तु पास रखें।

मकर-स्थिति सही है। भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है लेकिन घर में थोड़ा दबाव बना रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। फिर भी सीने में विकार की आशंका है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम कही जाएगी। मां काली की अराधना करते रहें।

कुंभ-पराक्रम रंग लाएगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। जीवन आनंददायक गुजरेगा। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक, नाक-कान-गला की परेशानी पर ध्‍यान दें। प्रेम और संतान की स्थिति सही चलती रहेगी। हरी वस्‍तु पास रखें।

यह भी पढ़े : शनि जयंती 30 मई को, 141 दिन शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन राशि वालों की बढ़ेंगी मुश्किलें

मीन-रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहेगा। अपनों का साथ होगा। प्रेम और संतान की स्थिति बहुत अच्‍छी रहेगी। एक सुखद समय दिख रहा है। भगवान भोलेनाथ की अराधना करते रहें।