पंचांग के अनुसार आज 28 अप्रैल 2022 गुरुवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी की तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज चंद्रमा मीन राशि में गोचर कर रहा है. आज उत्तराभाद्रपद नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

यह भी पढ़े : Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर ये छोटा सा उपाय दिलाएगा वैभव और सुख समृद्धि, विष्णु जी और पितरों की रहेगी कृपा


मेष - इस राशि के लोग कुछ काम भूल सकते हैं इसलिए उन्हें अपने कामों की लिस्ट बना लेना चाहिए ताकि भूल न हो. ऑफिस के महत्वपूर्ण कामों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ना चाहिए, जो भी काम हैं उन्हें पूरा करके ही उठें.बिजनेस में लंबे समय से मुनाफे में कमी आ रही है तो बिजनेस करने के तरीके में बदलाव लाने की जरूरत है. अस्थमा के रोगियों की समस्या बढ़ सकती है. रोग को बढ़ाने के बजाय उन्हें तुरंत डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए नजदीकी रिश्तों में शंका को पनपने न दें बल्कि जो भी शंका हो बातचीत से उसका हल कराने का प्रयास करें. 

वृष - वृष राशि के लोगों को वर्तमान नकारात्मक परिणाम को देख कर भविष्य की कल्पना नहीं करनी चाहिए. कार्यों का भार दिशा भ्रमित कर सकता है कि क्या करें और क्या न करें किंतु कार्ययोजना बना कर काम करें. अब आपको कारोबार बढ़ाने की दिशा में ध्यान देना होगा वर्ना देर हो जाएगी. आप क्षणिक क्रोध करते हैं किंतु यह भी आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं है. अपनी सेहत का ध्यान रखें. 

यह भी पढ़े : Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर ये छोटा सा उपाय दिलाएगा वैभव और सुख समृद्धि, विष्णु जी और पितरों की रहेगी कृपा

Venus Transit 2022 : शुक्र मीन राशि में आज से करेंगे गोचर, इन राशियों को लाभ तो कुछ को देने जा रहे हैं हानि

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों पर ग्रहों का भार कम है इसलिए उन्हें भविष्य की प्लानिंग करनी चाहिए. आपने जो शोधपरक कार्य किए हैं उसके अच्छे रिजल्ट सामने आएंगे, मन प्रसन्न होगा. महत्वपूर्ण डील करते समय व्यापारियों को सोच समझ कर काम करना चाहिए. जल्दबाजी ठीक नहीं है. अनिद्रा रोगों को न्योता दे सकती है इसलिए जितना जरूरी है अपनी नींद पूरी करें. घरेलू वातावरण में बदलाव बहुत जरूरी है

कर्क- इस राशि के लोगों को नकारात्मक बातों को दिल पर नहीं लेना चाहिए, गहरा असर छोड़ेंगी, ईर्ष्या की भावना न रखें. ऑफिशियल कार्यों में सफलता मिलेगी, साथ ही आपके बॉस के साथ संबंध भी मजबूत होंगे. जो लोग चिकित्सक पेशे से जुड़े हैं उनकी अच्छी आमदनी हो सकती है. कमर दर्द हो सकता है, इसके लिए आपको योग का सहारा लेना चाहिए नहीं आता है तो किसी से सीख सकते हैं.

यह भी पढ़े : Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर ये छोटा सा उपाय दिलाएगा वैभव और सुख समृद्धि, विष्णु जी और पितरों की रहेगी कृपा

सिंह- सिंह राशि के लोगों को जिम्मेदारियों से विचलित नहीं होंं, अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करें यह तनाव नहीं है. नौकरी स्थाई नहीं है और समय चिंताजनक हो सकता है इसलिए गुणवत्ता को बनाए रखें. प्रॉपर्टी का काम करने वालों को पैसे के लेनदेन में घाटा हो सकता है, सतर्क हो कर काम करना चाहिए. स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए मोटे अनाज का सेवन करना होगा. पानी का इस्तेमाल अधिक करना चाहिए. 

कन्या- इस राशि को लोगों को खाली वक्त का सदुपयोग करना चाहिए, कोई मनपसंद काम करें संगीत सुनें या ड्राइंग बनाएं.  ऑफिशियल काम का विवरण आपके बॉस ले सकते हैं इसलिए रिपोर्ट बना कर आपको पहले से तैयार रखना चाहिए. बिजनेस की प्लानिंग लाभकारी सिद्ध रहेगी. इस प्लानिंग से ही आय में वृद्धि होने की संभावना है. हेल्थ के मामले में स्किन संबंधित समस्याओं को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. 

तुला- इस राशि वालों को कोई काम बिना सोचे समझे काम नहीं करना चाहिए, आपको परेशानी में डाल सकता है.  आपके काम को देखते हुए आपको कोई बड़ी अपॉर्चुनिटी मिल सकती है, आपको अपनी योग्यता सिद्ध करना चाहिए. जो व्यापारी कलात्मक बोली बोलते हैं यह उनके बेहद काम आने वाली है, उन्हें अपनी इस कला को बनाए रखना है. दमे की बीमारी से पीड़ित लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. 

वृश्चिक- आज इस राशि वालों का मन उदास रहेगा, प्रभु का स्मरण करें और जो काम नहीं बन रहे हैं उसको लेकर तनाव न लें. सामंजस्य की स्थिति से आपको लाभ होगा. पूरी टीम को साथ लेकर ही काम करें. व्यापार में काफी समय से आपका धन रुका हुआ है, वह आज प्राप्त होने वाला है. हाई बीपी है तो उसे दवाओं से कंट्रोल में रखें अन्यथा दिन भर स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे. परिवार में किसी सदस्य की बीमारी के चलते आपको चिंता हो सकती है.

धनु- इस राशि वालों को उन लोगों से संपर्क करना चाहिए, जिससे बहुत दिनों से बात नहीं हुई है. ऑफिशियल कामों में आपने जो काम पूर्व में किए हैं, अब उनके शानदार परिणाम मिलने वाले हैं. कारोबार में सफलता मिलेगी किंतु नया कारोबार शुरु करने की अभी स्थिति नहीं है. सेहत के मामले में हृदय रोगियों को सचेत रहने की जरूरत है.

मकर- इस राशि के लोगों को समय न गंवाते हुए अपने अनुसार कार्य में मन लगाना चाहिए. वक्त निकल रहा है. ऑफिशियल कामों में कम्युनिकेशन स्किल का पूरा प्रयोग करना होगा, सफलता के लिए यह आवश्यक है. लाइजनिंग से संबंधित काम करने वालों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है. बिजली कारोबारी मुनाफा कमा सकते हैं. हृदय रोगियों को विशेष ध्यान रखना चाहिए, डॉक्टर के निर्देशानुसार कार्डियो एक्सरसाइज नियमित रूप से करना चाहिए.

कुम्भ- इस राशि के लोग बड़ों का सम्मान करें, कुतर्क बिल्कुल न करें, जनसंपर्क से जुड़े लोगों को एक्टिव रहना होगा. सहकर्मियों से खटपट होने की आशंका है, शांत रहते हुए अपने कामों को पूरा करना चाहिए. व्यावसायिक समस्याओं का समाधान होगा. कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना है. सेहत के लिहाज से कंधों का दर्द परेशान कर सकता है. जिन लोगों ने कई बड़े कर्ज ले रखे हैं उन्हें इसे लेकर चिंता हो सकती है. 

मीन- राशि के लोगों की प्रशंसा सुनकर विरोधी और ईर्ष्या करने वाले बढ़ेंगे, उन पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. कर्मक्षेत्र में पूरी एनर्जी लगाकर काम करें तो आपको अच्छे रिजल्ट भी जल्द ही प्राप्त होंगे.  व्यापार में पिछले दिनों की गई प्लानिंग में सफलता मिलेगी. बिजली के उपकरणों का कारोबार करने वालों को लाभ मिलेगा. यदि आपको कोई घाव है तो सचेत हो जाएं, अच्छे से ड्रेसिंग कराएं, ग्रहों की स्थितियां इंफेक्शन करा सकती हैं.