राशिफल 27 फरवरी 2022: पंचांग के अनुसार आज 27 फरवरी 2022 रविवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी की तिथि है. चंद्रमा धनु राशि में गोचर करेगा. आज पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

मेष- आज के दिन ग्रहों का प्रभाव आपको कुछ आलसी बना सकता है, इसलिए कार्य करने में भी मन कुछ कम ही लगेगा संभव हो तो आज आराम को महत्व दें. कर्मक्षेत्र के कार्यों में विलम्ब होने पर कठोर कार्यवाही हो सकती है, सचेत रहें. व्यापारियों को कस्टमर के फीडबैक पर ध्यान देना चाहिए, उत्पाद ग्राहकों की पसंद का रखें. सेहत  की बात करें तो पेट में स्टोन संबंधित परेशानियों के प्रति सचेत रहें, और जिन लोगों को यह समस्या पहले से है उनको अधिक सचेत रहने की सलाह दी जाती है. घरेलू मुद्दे आपका अधिकांश समय चाहेंगे इसलिए इनका जल्द से जल्द निपटारा करना ही बेहतर होगा. 

वृष- आज के दिन  वाणी पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, हो सकता है दूसरों के भले के लिए ही बोली हुई बात आप कुछ कटुता से बोल जाएं, जिससे सामने वाला नाराज हो जाएं. कला जगत से जुड़े लोगों को नये कार्य के लिए ऑफर मिल सकता है, इसे हाथ से जाने न दें. व्यापारियों को सामान का अच्छा मुनाफा मिलेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो  कब्ज से संबंधित समस्या हो सकती है कोशिश करिए की बाहर का भोजन न करें और पानी अधिक मात्रा में पिएं. पिता व पिता तुल्य से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है.

मिथुन- आज के दिन मन का भार किसी अपने से साझा कर लेना चाहिए. कर्मक्षेत्र में यदि रिक्वरी का कार्य करते हैं, तो संपर्कों को एक्टिव रखें, टार्गेट पूरे होने की संभावना है. व्यापार को बढ़ाने के लिए सजग रहें लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि अनावश्यक माल डंप करने से बच कर रहें. कंपटीशन की तैयारी कर रहें, युवाओं को कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है. सेहत में वह लोग अधिक सचेत हो जाएं तो नशे का सेवन करते हैं अन्यथा किसी गंभीर बीमारी के गिरफ़्त में आ सकते हैं. बड़े भाइयों से संबंध अच्छे बनाकर रखें, उनके साथ समय व्यतीत करें. 

यह भी पढ़े :Aaj Ka Panchang : विजया एकादशी व्रत आज, जानिए पूजा का शुभ मुहूर्त हुए राहुकाल


कर्क- आज के दिन मन में नकारात्मक विचार आएंगे इन नकारात्मक विचारों का त्याग कर आपको सकारात्मकता की ओर ध्यान देना चाहिए. ऑफिस के लोगों से अच्छा तालमेल बना रहेगा साथ ही मधुर वाणी से आप सबका दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. विद्यार्थियों को पौष्टिक आहार व नियमित भोजन लेने चाहिए. युवाओं का दोस्तों के साथ संबंध खराब न होने पाए, मनमुटाव की स्थिति हो तो जल्द ही ठीक कर लें.

सिंह- आज के दिन क्रोध करने से बचें अन्यथा  आस-पास के लोगों से वाद- विवाद हो सकता है. करियर एवं शिक्षा के क्षेत्र में एक नयी उम्मीद लेकर आएगा.  तो वहीं ऑफिशियल वर्क के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. व्यापारियों को नयी योजना का प्रारम्भ करने से बचना चाहिए क्योंकि समय प्रतिकूल चल रहा है. विद्यार्थियों का आलस्य के कारण पढ़ाई में मन नहीं लगेगा लेकिन आलस्य का त्याग करना ही उनके लिए बेहतर रहेगा.

कन्या- आज के दिन  मानसिक उलझनें आपको परेशान कर सकती है वहीं दिन के मध्य में स्थितियां ठीक होती नजर आएंगी जिससे मन प्रसन्न रहने वाला है. ऑफिशियल  स्थिति की बात करें तो आज कार्य भार अधिक रहने वाला है जिसको लेकर आपको तनाव भी रहेगा. पूजा सामग्री से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ मिलने संभावना है.

तुला- आज के दिन वाणी व शब्दों का तालमेल बैठा कर चलना आपके लिए सही रहेगा. ऑफिशियल कार्यों के प्रति सजगता बनाए रखें कार्यों में कोई गलती न होने पाए नहीं तो किया गया कार्य दोबारा करना पड़ सकता है साथ ही बॉस के द्वारा कहीं गयी बातों को ध्यान से सुनें.  व्यापार से संबंधित जुड़े लोगों को ग्राहकों से उनसे संपर्क बनाए रखना होगा.  

यह भी पढ़े : Mahashivratri 2022 : महाशिवरात्रि पर कर लें इनमे से कोई 1 उपाय, ये टोटके चमका सकते हैं आपकी किस्मत

वृश्चिक- आज के दिन सामाजिक अथवा राजनीतिक क्षेत्र से जुड़ा हुआ है तो अपने कार्य में आपको वरिष्ठ सहयोगियों से उचित मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है. ऑफिशियल कार्यों को लेकर इन दिनों आपको संचार माध्यमों  के द्वारा शुभ समाचार प्राप्त हो सकती है. यदि आप व्यवसाय करते हैं तो आपको व्यापारिक यात्रा पर जाने से बचना चाहिए और महामारी के नियमों का पालन करना होगा.

धनु- आज  दिन के शुरुआत में मानसिक रूप से निराश होते नजर आएंगे जिस वजह से आप  तनावपूर्ण रह सकते हैं. वहीं दिन के मध्य में मानसिक विचलन काफी सुधरता दिख रहा है. कर्मक्षेत्र की बात करे तो  यदि आज आप घर से काम कर रहें हैं तो उच्च अधिकारी एवं सहकर्मी दोनों ही आपके कार्य व व्यवहार से प्रसन्न होंगे. व्यवसाय में जोखिम पूर्ण कार्यों में धन लगाना हानिकारक हो सकता है.

मकर- आज के दिन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं कार्यक्षेत्र में भी आपको हर कदम पर सफलता मिलने में विलंब हो सकती है. छोटे व्यापारियों को धन से संबंधित चिंताओं में कुछ राहत मिलने की संभावना है ,वहीं दूसरी ओर इन दिनों आपको आर्थिक मामलों और लेन-देन के प्रति भी सचेत रहना होगा. 

कुंभ- आज के दिन आपके जरूरी काम जिनमें विलंब हो रहा था वे अब आसानी से पूरे होते दिखाई दे रहें है. वहीं भगवत भजन में अधिक समय देने का प्रयास करना चाहिए. ऑफिस  में अपने दृढ़ आत्मविश्वास और मनोबल से सभी कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग आर्थिक मामलों में योजना बना सकते हैं साथ ही धन लाभ होने की भी संभावना दिखाई दे रही है. 

मीन- आज के दिन असंतोष की भावना से मन को प्रभावित करेगी. कर्मक्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है, आर्थिक हानि हो सकती है. यदि कुछ समय पहले ही कोई नया व्यवसाय आरम्भ किया था तो आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा वहीं सोचा मुनाफा भी हाथ लगने में संदेह है. व्यावसायिक यात्रा वर्तमान समय में आपके लिए ठीक नहीं, सरकार की ओर से कार्यवाही हो सकती है.