सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है। आज आपको भगवान शंकर की जरूर पूजा करनी चाहिए। वहीं आज का दिन कुछ राशियों के जातकों के लिए काफी खास रहने वाला है। कुछ राशि के जातकों को अपनी दयालुता का दुरुपयोग करने वाले लोगों से सावधान रहना चाहिए। वहीं कुछ राशि के जातकों के लिए ज का दिन लगभग निश्चित रूप से किसी अद्भुत व्यक्ति को लाने वाला है। इसके अलावा कुछ राशि के जातकों को सेहत के लिहाज़ से मामूली सिर दर्द परेशान कर सकता है। 

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope Today : 13 का संयुक्त चन्द्रमा से सम्बद्ध बहुत ही संघर्ष शील और शुभ, जानिए अपना अंकफल 


मेष 

आज आप जो कुछ भी हासिल करेंगे उसमें चमक लाएंगे और आप एक ऐसी चमक बिखेरेंगे जो आपके आस-पास के सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर देगी। आज आप कुछ भी नया करने से नहीं डरेंगे और आप मुद्दों के बारे में नए तरीके से सोचेंगे। अब कोई आपको ऐसा कुछ भी करने के लिए मनाने का प्रयास करेगा, जिससे उन्हें लाभ हो और आपको बिल्कुल भी नहीं। आपके रिश्ते के मोर्चे सुचारू रूप से चलेंगे। आज आपकी भलाई के लिए आपके खान-पान में बदलाव की आवश्यकता होगी। सुरक्षा उपायों को लागू करें।

वृषभ 

आज आप सीमाओं के बाहर घूमने में सक्षम होंगे। बेहतर बनने के लिए आप काफी प्रयास करेंगे, जो आपको सही रास्ते पर ले जाएगा। सुनिश्चित करें कि कोई बाहरी ताकत आपको विचलित न करे। शुक्र की प्रवृत्ति के कारण आज आपके प्रयासों में बाधा आएगी। आपका जीवनसाथी इसकी जरूरत नहीं समझेगा। आपके बच्चे आज अस्वस्थ हो सकते हैं। ठंडे खाने और पेय पदार्थों को इनसे दूर रखें।

यह भी पढ़े :  Aaj ka Panchang : आज फाल्गुन माह कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि, भगवान शिव जी का पावन व्रत , देखें शुभ और अशुभ मुहूर्त


मिथुन

लोगों को बर्दाश्त करने की आपकी क्षमता अब आपको उन लोगों के साथ प्रभावी ढंग से काम करने में मदद करेगी, जिन्हें आप विशेष रूप से पसंद नहीं करते हैं। लोग अब आपका एक नया पहलू देखेंगे और आपको कमजोर नहीं समझेंगे।आप शांति महसूस करेंगे क्योंकि आप और आपका साथी पुराने वैवाहिक विवादों को सुलझा लेंगे। आपका कल्याण पर्यावरण से प्रभावित होगा। आज आप अपना संयम बनाए रखने का प्रयास करें।

कर्क

आपकी निपुणता और लोग क्या चाहते हैं, इसकी समझ के कारण आज आपके पास स्थायी संबंध बनाने में आसानी होगी। आप उनका स्वागत महसूस करेंगे और उनकी समस्याओं को उनके पीछे रखने में उनकी सहायता करेंगे। आपको अवतार के रूप में जाना जाएगा। बुध आज आपके पक्ष में नहीं है, इसलिए प्रेम संबंधों या अपने विचार साझा करने की चिंता करना शुरू कर दें। 

सिंह 

आपका हंसमुख रवैया आज कुछ समय के लिए असमंजस में फंसने के बाद आपको कुछ खोजने में मदद करेगा। आपके धुंधले विचार भी आज पूरे होंगे। आप अपनी सच्ची भावनाओं को छिपाने के लिए आज एक मुखौटा पहनेंगे, जिससे दूसरों के लिए आपको समझना मुश्किल हो जाएगा। रोमांस की तलाश करने वालों के जीवन में आज का दिन लगभग निश्चित रूप से किसी अद्भुत व्यक्ति को लाने वाला है। 

यह भी पढ़े : 18 फरवरी को मनाई जाएगी महाशिवरात्रि, जानिए मनोकामना की पूर्ति के लिए किस चीज से कराएं रुद्राभिषेक


कन्या

जो लोग आपके करीब हैं, वे यह पहचानेंगे कि आप एक आशावादी मानसिकता बनाए रखते हुए आज अपने पर्यावरण को बदलने की शक्ति रखते हैं। आपकी समझदारी आज आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी। आज आपका स्वाद विशेष रूप से अप्रिय होगा और आप हमेशा अधूरी चीजों को छोड़ देंगे। जैसा कि आपके संबंध को मजबूत करने की आवश्यकता है, अपने प्रेमी को बाहर और उसके बारे में ले जाने का प्रयास करें। 

तुला 

आपके पास अधिकार और विश्वसनीयता है तो आपका जीवन आसान हो जाएगा। आप सीखेंगे कि कैसे बुरी परिस्थितियों और व्यक्तियों से दूर रहना है। आज आप अपने काम पर फोकस नहीं कर पाएंगे। आप देख सकते हैं कि आप बुरे व्यवहार के प्रति आकर्षित हैं। विशेषज्ञ सलाह के लिए जोड़ी एक दूसरे से परामर्श करेगी। 

वृश्चिक

आप नए जोश, स्पष्टता और दिशा का अनुभव करेंगे। आज आप अपनी सीमाओं में रहकर काम कर पाएंगे और अपना श्रेष्ठतम काम कर पाएंगे। आपका सबसे बड़ा मिशन आज आपके लिए स्पष्ट हो जाएगा। आज चंद्रमा की दृष्टि आपके लिए हानिकारक हो सकती है। ज्यादा चिंता नहीं है। आज के दिन सांसारिक सुख-सुविधाओं पर ध्यान देने से आपका पार्टनर नाराज हो सकता है, दरार को ठीक करने का प्रयास करें। 

धनु

आप आज अधिक उत्साहित रहेंगे। सुखद शौक में शामिल होने से आपकी भावनाओं को खिलाने में मदद मिलेगी। आप अपने प्रियजनों के साथ संपर्क में खर्च करेंगे और अपने शौक में व्यस्त रहेंगे। किसी क़रीबी रिश्तेदार से जुड़ी कोई ऐसी बात आज आपको पता चलेगी जो आपको परेशान कर देगी। 

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope Today : 13 का संयुक्त चन्द्रमा से सम्बद्ध बहुत ही संघर्ष शील और शुभ, जानिए अपना अंकफल 


मकर

आप देखेंगे कि आपका व्यवसाय अभी विकसित हो रहा है। आज आप समझेंगे कि हमारे साथ जो कुछ भी होता है उसका एक उद्देश्य होता है और इससे आपको हाल ही में हुई किसी भी चीज़ के महत्व को समझने में मदद मिलेगी। आप शायद बाद के दिनों में प्रेरणाहीन और बाहर की स्थिति में दिखाई देंगे। बृहस्पति अभी आपके रोमांटिक जीवन को बढ़ा रहा है, जीवनसाथी के लिए आपके जुनून और लालसा को बढ़ा रहा है। 

कुंभ 

आप आज पारस्परिक सीमाओं को तोड़ देंगे। आप अपने लिए अधिक उम्मीदें रखेंगे, जिससे मूल्यवान चीजों पर अत्यधिक खर्च होगा। आप अधिक से अधिक छोटे विवरणों की सराहना करना भी सीखेंगे। घरेलू समस्याओं और पारिवारिक झगड़ों से आपकी मानसिक शांति भंग होगी। आज आपको अपने आप को ठंडा रखने की जरूरत है। निजी संबंधों के मामले में आपको सावधान रहने की जरूरत है। अगर आप विवाहित हैं तो आपको अपने साथी को प्रोत्साहित और सांत्वना देनी चाहिए। 

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope Today : 13 का संयुक्त चन्द्रमा से सम्बद्ध बहुत ही संघर्ष शील और शुभ, जानिए अपना अंकफल 


मीन

जो लोग आपका रास्ता रोकते हैं, उन पर काबू पा लिया जाएगा। समानता की मांग की जानी चाहिए क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं तो अंततः आप जीतेंगे। अगर आप घनिष्ठ संबंध नहीं बनाना चाहते हैं तो संवादी बातचीत को कम करें। अगर आप रोमांटिक संबंध शुरू करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो ये सलाह दी जाती है।