घर में यदि नकारात्मक ऊर्जा का संचार हो जाता है तो शारीरिक, मानसिक और आर्थिक स्थिति पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। इसी वजह से घर में वास्तु के नियमों का खास ध्यान रखा जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर में घर में प्रवेश करते ही सिर भारी हो जाए, घर में आते ही चिड़चिड़ापन, क्रोध और तनाव होने लगे या आर्थिक स्थिति दयनीय रहती हो, कर्ज बढ़ने लगे तो इसका मतलब है कि नकारात्मक ऊर्जा हावी हो गई है। ऐसे में गुलाबी फिटकरी के कुछ खास उपाय बेहद लाभकारी साबित हो सकते हैं।फ़ोटो का कोई वर्णन उपलब्ध नहीं है.

यदि बिस्तर पर जाने के बाद भी अच्छी नींद नहीं आती है तो ऐसे में गुलाबी फिटकरी का एक बड़ा टुकड़ा सिरहान के पास किसी टेबल पर रख दें। इससे अनिद्रा समस्या दूर हो जाती है। इसके अलावा अगर घर में कोई सदस्य बीमार रहता है तो गुलाबी फिटकरी को उसके रूम में रख दें।

यदि घर में प्रवेश करते ही बेवजह गुस्सा आने लगता है या मन हमेशा परेशान रहता है तो गुलाबी फिटकरी का एक बड़ा पीस घर के प्रवेश द्वार के पीछे की ओर किसी टेबल पर रख दें। इसके मन हमेशा प्रसन्न रहेगा।


पाठ की फ़ोटो हो सकती है

यदि बच्चों का मन पढ़ाई में बिलकुल भी न लगे और पढ़ाई के वक्त चंचल रहते हैं तो उनके बेडरूम या स्टडी रूम में एक कांच के प्लेट में गुलाबी फिटकरी का टुकड़ा रख दें। ऐसा करने से पढ़ाई में एकाग्रता आती है।


अंदर की फ़ोटो हो सकती है

ड्राइंग रूम में प्रवेश द्वार के पास और सभी कमरों में गुलाबी फिटकरी का एक-एक टुकड़ा रख देने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही परिवार खुशहाल रहता है। इसके अलावा रुपए-पैसों से जुड़ी समस्या भी दूर होती है।