इस साल अप्रैल के महीने में 5 ग्रहों का राशि परिवर्तन है जिसके चलते कई राशियों वाले लोगों को फायदा होगा। 1 अप्रैल को बुध का राशि परिवर्तन हो चुका है। अब गुरू राशि परिवर्तन करेंगे। इस साल का गुरु का यह पहला राशि परिवर्तन है। इसके अलावा सूर्य, बुध, शुक्र, मंगल भी राशि परिवर्तन कर रहे हैं। इसके बाद 13 अप्रैल को सूर्य मेष राशि में जा रहे हैं।

13-14 अप्रैल 2021 को मंगल मिथुन राशि में जा रहे हैं। वहीं, गुरु 6 अप्रैल को कुंभ राशि में प्रस्थान करेंगे। बुध दूसरा राशि परिवर्तन कर मेष राशि में जाएंगे। 10 अप्रैल को शुक्र मेष राशि में जाएंगे। इस हिसाब से इन राशि परिवर्तन से कई राशियों को फायदा होगा। अभी मंगल और राहु अंगार योग बना रहे हैं। नीच के गुरु और स्‍वग्रही शनि अपमान योग बना रहे हैं। इस प्रकार राशि परिवर्तन से कई राशियों को फायदा मिलेगा। इन सभी में गुरु का राशि परिवर्तन बहुत खास माना जा रहा है। 

6 अप्रैल को देवगुरु मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 16 सितंबर को गुरु फिर वक्री होंगे और फिर से मकर राशि में जाएंगे और 20 नवंबर को मकर से कुंभ राशि में जाएंगे।

देव गुरु बृहस्पति को सर्वाधिक शुभ एवं शीघ्र फलदाई ग्रह माना जाता है। यह धनु व मीन राशि के स्वामी है। गुरू ग्रह के कारण ही जातक का विवाह, धनलाभ और ज्ञान मिलता है। गुरु के राशि परिवर्तन से वृषभ, मेष और मिथुन राशि वालों कों धन लाभ, नौकरी, प्रमोशन के मामले में बहुत ही अधिक लाभ होगा। तुला, वृश्चिक राशि वालों को संतान सुख के साथ धन लाभ के योग हैं।