लड़कियां वैसे आमतौर पर नाजुक और शर्मिली टाइप की होती है लेकिन कुछ लड़कियां बहुत ही दबंग बेबाक और बेखौफ रहती है। आज की जमाने मे लड़कियां बहुत ही खुले दिमाग की हो गई है। इसी तरह से राशियों के बारे में बात करते हैं तो लड़कियों का स्वभाव उनकी राशि से भी पता लगाया जा सकता है। वैसे दबंग लड़कियों से मिलकर और देखकर ही पता चल जाता है कि लड़की किस तरह के स्वभाव की है।

 
कुछ राशि के लोग स्वभाव से सरल व शांत होते हैं जबकि कुछ तेज व निडर होते हैं। ज्योतिष के अनुसार कुछ राशियों की लड़कियां निडर व साहसी होती हैं। इन राशियों की लड़कियों में बुद्धिमान समेत कई खूबियां भी होती हैं। जैसे-


मेष राशि का स्वामी मंगल होता हैं और मंगल के प्रभाव से इस राशि की लड़कियां स्वाभिमानी, तेज-तर्रार व निडर होती हैं। ये गलत चीजों को बर्दाश्त नहीं करती हैं। अगर कोई इनके स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने की कोशिश करता है तो उसे आसानी से जाने नहीं देती हैं।


सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं। इस ग्रह के प्रभाव से सिंह राशि की लड़कियां प्रतिभाशाली, साहसी, आत्मविश्वासी व स्वाभिमानी होती हैं।


वृश्चिक इस राशि की लड़कियां बोल्ड, साहसी और निडर होती हैं। इन्हें किसी के सामने झुकना पसंद नहीं होता है। इन्हें अपना स्वाभिमान सबसे प्यारा होता है।