आजकल घरों में Fengsui का चलन काफी बढ़ गया है। लव बर्ड, लॉफिंग बुद्द्धा, क्रिस्टल, कछुआ, विंड चाइम सहित अनेक ऐसी वस्तुएं हैं। इन चीजों को फेंगशुई के नाम पर घरों में प्रयोग किया जाता है। ये सभी वस्तुएं चीनी वास्तु एवं फेंगशुई में शुभ और सकारात्मक ऊर्जा सृजित करने वाली मानी गई हैं। फेंगशुई में आपसी संबंध और प्यार को बढ़ाने के लिए भी उपाय दिए जाते हैं। घर में छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर प्यार को और गहरा किया जा सकता है।

-यदि आप अविवाहित हैं तो शयनकक्ष में टीवी, कंप्यूटर मत रखिए। ऐसा करने से संवाद प्रक्रिया में बाधा आती है।

-यदि बेडरूम में किसी भी तरह का विभाजन हो, छत को दो हिस्सों में बांटती हुई बीम हो या फिर बिस्तर को दो हिस्सों में बांटते गद्दे, ये सभी निगेटिव ऊर्जा को बढ़ाते हैं। फेंगशुई के हिसाब से आपको बेड पर सिंगल गद्दा ही डालना चाहिए। इससे नकारात्मकता मिट जाएगी और प्रेम संबंधों में मिठास आएगी। शयन कक्ष में नदी, तालाब, झरना और जल संग्रह की तसवीर भी नहीं लगानी चाहिए।

-बिस्तर के सामने टॉयलेट का दरवाजा नहीं होना चाहिए। है तो इसे हमेशा बंद रखें। शयन कक्ष में दर्पण लगा हो तो इसमें आपका बिस्तर नजर नहीं आना चाहिए। ऐसा होने से संबंधों में टकराव की नौबत बनी रहती है। यदि दर्पण को हटाना मुश्किल है तो पर्दा डालकर रखें।

-बेड का सिरा खिड़की या दीवार से सटा नहीं होना चाहिए। इससे भी निगेटिव एनर्जी में बढ़ोतरी होती है। आप अपने बेडरूम में लव बर्ड रख सकते हैं।

-घर के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से को फेंगशुई में प्यार के लिए अच्छा स्थान माना जाता है। ऐसे में इस स्थान को यथासंभव सजाकर रखें। दीवारों पर गुलाबी, हल्या या नीले रंग का प्रयोग करके सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाई जा सकती है।