अगर आप चाहते हैं कि आपके घर संसार में खुशियों का वातावरण हो तो सबसे पहले आपको अपने घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित करना होगा. ऐसा करने के लिए आपको बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता नहीं है. एक छोटा-सा कपूर भी आपकी इस काम में मदद कर सकता है.

यह भी पढ़े : Horoscope today 21 May : इन राशिवालों को नौकरी में मिलेगी तरक्की, जानिए संपूर्ण राशिफल


>>  गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रख दें और फिर शाम के समय उसे फूल सहित जलाकर मां दुर्गा को चढ़ा दें.ऐसा करने से अचानक से धन की प्राप्ति होने लगती है.

>>  रात के समय रसोई का कार्य पूरा करने के बाद एक चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर जला लें. ऐसा करने से घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती.

>> सुबह-शाम पूजा के दौरान कपूर जलाना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन के कई कष्टों से छुटकारा मिल जाता है.

यह भी पढ़े : Aaj Ka panchang 21 May :  आज से महापंचक प्रारम्भ, शनि को खुश करने का है दिन, जानें शुभ-अशुभ मुहूर्त


>> घर में खुशनुमा माहौल बना रहे, इसके लिए सुबह-शाम कपूर को घी में भिगोकर जलाना चाहिए. इससे घर परिवार के लोगों के तरक्की के मार्ग खुल जाते हैं.

>> नहाने के पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदे डाल दें. फिर उस पानी से नहाएं. ऐसा करने से भाग्य में वृद्धि होती है.

यह भी पढ़े : Vat Savitri Vrat 2022: इस व्रत को करने से होती है अखंड सौभाग्य और संतान की प्राप्ति , भीगे चने खाने की भी है परंपरा


>> अगर आपका कोई काम नहीं बन पा रहा है ,तो चांदी की कटोरी में लगातार लौंग और कपूर जलाएं, आपके सभी रुके हुए काम बनेंगे.

>> बाथरूम में कपूर की 2-2 टिकियां रख दें, तो साथ ही देवदोष और पितृदोष का शमन होता है.

>>  रोज सुबह किसी बर्तन में थोड़ा कपूर अवश्य जलाएं और मुख्य द्वार पर रख दें. ऐसा करने से घर में सकारात्मकता का संचार होता है.

यह भी पढ़े :21 मई से शुरू होंगे महापंचक , देखिए इस सप्ताह 17 से 23 मई 2022 तक के व्रत और त्योहार


>>  घर अगर कोई ऐसा कमरा है , जिसका इस्तेमाल आप बहुत कम करते हैं तो वहां पर सप्ताह में कम से कम एक बार थोड़ा सा कपूर या हवन सामग्री जलाकर थोड़ी सी धूनी देते रहें. कपूर की सुगंध से वहां पर मौजूद हर प्रकार की नकारात्मकता को दूर कर देगी.