आज चंद्रमा कर्क राशि (चंद्रमा द्वारा शासित) में दोपहर 3:14 बजे तक और सिंह राशि में रहेगा। इसके बाद यह अश्लेषा नक्षत्र (बुध द्वारा शासित) में दोपहर 3:14 बजे तक और फिर माघ नक्षत्र (केतु द्वारा शासित) में स्थित रहेंगे। इस दौरान शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि चालू रहेगी जो कि व्यावसायिक मामलों के लिए शुभ मानी जाती है। आप में से कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु और मीन राशि वाले लोग कामों में गति प्राप्त करेंगे और उनका करियर सुचारू होगा। कर्क, तुला और मीन राशि के लोगों को अपने दिन की योजना शुभ समयानुसार बनाने की जरूरत है। मेष, मिथुन, तुला और कुंभ राशि के लोगों को कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़े : राशिफल 16 फरवरी: आज रिस्क लेने से बचे कन्या और मकर राशि वाले लोग , सूर्यदेव को जल देते रहें ये लोग 

विभिन्न कार्यों के लिए आज का शुभ मुहूर्त:

व्यावसायिक बैठकें: ग्राहकों या व्यावसायिक कर्मियों के साथ कोई महत्वपूर्ण व्यावसायिक बैठक और हस्ताक्षर, अनुबंधों या दस्तावेजों की शुरुआत सुबह 8 से 9:45 बजे के बीच की जानी चाहिए।

प्रशिक्षण और भर्ती: यदि आप किसी प्रशिक्षण या विकास गतिविधियों की योजना बनाना चाहते हैं या किसी कार्यक्रम की मेजबानी करना चाहते हैं, तो उसी की योजना 11:15 बजे से दोपहर 12:30 बजे के बीच की जानी चाहिए।

यह भी पढ़े : माघ पूर्णिमा 2022 आज,  अपनी पूर्ण कलाओं के साथ आज दिखेगा चंद्रमा , इन चीजों का दान करने से मां लक्ष्मी व भगवान विष्णु होते हैं प्रसन्न


कानूनी मामले और विवाद समाधान: व्यवसाय से संबंधित सभी कानूनी मामले या विवाद या निवेश को दोपहर 12:35 से दोपहर 2 बजे के बीच शुरू या हल किया जाना चाहिए।

यात्रा: कोई भी व्यवसाय या पेशेवर यात्रा दोपहर 3:20 बजे से शाम 4:45 बजे के बीच की जानी चाहिए।

निवेश: दोपहर 12:34 से 1:57 बजे के बीच किसी भी निवेश या भुगतान जारी करने की योजना न बनाएं। इस दौरान राहुकाल रहेगा। इस अवधि में वित्तीय फैसले लेने से बचना चाहिए।

शेयर बाजार: मेष, मिथुन, तुला और कुंभ राशि वालों को आज के दिन शेयर ट्रेडिंग से बचना चाहिए। बाकी राशियों के लिए खरीदने/बेचने का शुभ समय सुबह 9:25 से 11:20 बजे तक है।

सरकारी कार्य: सरकार से संबंधित कोई भी कार्य जैसे ऑनलाइन प्रस्ताव जमा करना, आवेदन पत्र या व्यक्तिगत बैठकें दोपहर 2 बजे से दोपहर 3:20 बजे के बीच शुरू की जानी चाहिए।

नई व्यावसायिक गतिविधि की शुरुआत: शाम 4 बजे से शाम 6 बजे तक की अवधि कोई भी नया काम शुरू करने के लिए शुभ है।