दुनिया में कोई भी ऐसा इंसान नहीं है जिसका कोई दुश्मन (enemies) नहीं है। हर किसी का कोई न कोई  दुश्मन होता है। वो चाहे, रिश्तेदार, ऑफिस के सहयोगी, कॉलेज, स्कूल के साथ आस पास के लोग कोई भी हो सकते हैं। अगर आप इनसे छुटकारा पाना चाहते हो तो सबसे पहले अपने बारे जरूर जान लें क्योंकि राशि के मुताबिक अगर टोटका किया जाए तो वह जरूर सफल होता है और असर जल्दी करता है। आइए जानिए अपनी राशिवाला टोटका......
 

वृषभ (Taurus)-

इनके स्वभाव और वाणी के कारण इनके शत्रु बन जाते हैं, इनकी शत्रुता भी इनकी जिद के चलते बहुत लंबी चलती है। शत्रुता कम करने के लिए अपने क्रोध और जिद्दी स्वभाव का त्याग करें जिससे आपके शत्रु कम होंगे।
मिथुन (Gemini)-

राशि वाले क्रोधी होते हैं और तुनकमिजाजी के होते हैं इसलिए जल्दी ही इनकी शत्रुता हो जाती है। हालांकि इनकी शत्रुता जल्दी ही खत्म हो जाती है। शत्रुता ना हो इसके लिए तुरंत प्रतिक्रिया देने से बचें। मंगलवार को हनुमान जी के दर्शन जरूर करें।
सिंह (Leo):-

राशि के शत्रु बहुत ताकतवर होते हैं। इनकी शत्रुता और मित्रता दोनों ही भारी होती हैं। इन्हें हर बात को गंभीर होने से बचना चाहिए। साथ ही साथ पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का एक दीपक भी जलाना चाहिए।
तुला (Libra)-

आम तौर पर तुला राशि वाले शत्रु नहीं बनाते हैं। इन्हें शत्रुओं की बहुत परवाह भी नहीं होती है। तुला राशि वालों को हमेशा शत्रुओं से सतर्क रहना चाहिए खासकर मामला अगर प्रेम का हो तो इनके गुप्त शत्रु हो जाते हैं। हर गुरुवार को पीले रंग का फूल अर्पित कीजिए। ऐसा करने से आपके विरोधी शांत हो जाएंगे।
(यह आलेख सिर्फ जनरुचि के लिए हैं, यह आलेख इन सब का दावा नहीं करता है। यह लौकिक

मान्यता आधारित है।)