जीवन सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण हर कोई रहना चाहता है लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाता है। लाख कोशिशों के बाद भी जीवन में कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी तरह से आप भी परेशान हो तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा होगा। सिर्फ इस दिन कुछ काम कर लें। फिर आपके जीवन में किसी तरह का कोई बुरा प्रभाव नहीं रहेगा।

शनिवार के दिन कुछ विशेष उपाय कर सकते हैं। शास्त्रों में बताया जाता है कि अगर शनिवार का यह उपाय लगातार 7 दिनों तक किया जाए तो इससे व्यक्ति की समस्त परेशानियां अपने आप दूर होने लगती है, इस उपाय को करने के लिए आपको अपने आसपास कोई पुराना पीपल का पेड़ देखना होगा और निम्न दिए गए कुछ उपाय करें।


उपाय


•     शनिवार के दिन सूर्यास्त होने के तुरंत पश्चात किसी भी पुराने पीपल के पेड़ के पास चले जाएं और अपने साथ थोड़ी सी लाल स्याही या पेन, लाल कपड़ा, लाल कलावा लेकर अवश्य जाइये, आप आटे से बना हुआ दीपक जिसके अंदर गाय का घी भी हो वह भी अपने साथ लेकर जाए।

•    सर्वप्रथम पीपल के उस पुराने पेड़ के नीचे आटे का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए।

•    पीपल के पुराने पेड़ के नीचे हनुमान चालीसा का पाठ जब पूरा हो जाए तब उसके पश्चात पीपल के पेड़ में लगे हुए पीपल के किसी भी बड़े पत्ते पर अपनी मनोकामना लाल स्याही या पेन से लिख दीजिए।

•    ध्यान रखें जिस पते पर आप अपनी मनोकामना लिखेंगे उसके ऊपर आप लाल कलावा सात बारा बांध दीजिए और कलावा एकदम ढीला होना चाहिए, आप पीपल के पत्ते को डाली पर ही लगा रहने दे उसको ना तोड़े, जब आप पीपल के पत्ते वाली डाली पर कलावा बांध लें तब उसके बाद आप अपने हाथ में भी एक बड़ा कलावा लेकर 7 बार बांध लीजिए।
•    पेड़ के नीचे बैठ जाए या फिर आप खड़े होकर भी आप अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए “ऊँ हृी वट स्वाहा” मंत्र का जाप 251 बार अपनी श्रद्धा पूर्वक कीजिए।

•    इसके बाद आप पीपल के पेड़ के नीचे एक चुटकी मिट्टी को लाल कपड़े में लपेट कर अपने घर लेकर आ जाएं और इसको अपनी तिजोरी में रख दीजिए।

•    इस उपाय को आप शनिवार से लेकर लगातार 7 दिनों तक कीजिए।