आज अनंत चतुर्दशी है। जैस कि हम जानते हैं कि अनंत चतुर्दशी के पावन दिन 10 दिनों तक चलने वाले गणश महोत्सव का समापन होता है। भगवान गणेश प्रथम पूजनीय देव हैं। अनंत चतुर्दशी के पावन दिन गणेश चतुर्थी के दिन स्थापित की गई प्रतिमा का विर्सजन किया जाता है।

10 दिनों की गई पूजा के बाद आज भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए ये काम जरूर करें। आप पर गणेश की खास कृपा बनी रहेगी। साथ ही आपकी हर मनोकामना पूरी होगी। इसके लिए आज के दिन गण गणेश की खास शास्त्र मुताबिक पूजा करें-
 
दूर्वा घास     भगवान गणेश को दूर्वा घास काफी पसंद होती है। गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश को दूर्वा घास अर्पित करें। दूर्वा अर्पित करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करने से सभी तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है और जीवन आनंद से भर जाता है। आप रोजाना भी भगवान गणेश को दूर्वा घास अर्पित कर सकते हैं।
मोदक    गणेश जी को मोदक अतिप्रिय होते हैं। आप इस दिन भगवान गणेश को मोदक का भोग भी लगा सकते हैं। धार्मिक शास्त्रों में मोदक को ब्रह्म के समान बताया गया है।सिंदूर     भगवान गणेश को सिंदूर पसंद होता है। गणेश जी को सिंदूर का तिलक भी अवश्य लगाएं। ऐसा करने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं। भगवान गणेश को तिलक लगाने के बाद अपने माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं।घी    भगवान गणेश को घी काफी पसंद है। भगवान गणेश की पूजा में घी को जरूर शामिल करें। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार घी को पुष्टिवर्धक और रोगनाशक कहा जाता है। जो व्यक्ति भगवान गणेश की पूजा घी से करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं।