सपने (Dreams) कई खूबसूरत होते हैं तो कई बहुत ही बुरे होते हैं। कई याद रहते हैं तो कई चंद सेकेंड में भूल जाते हैं। सपने ऐसे ही होते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सपने आने वाले समय के बारे में हमें सचेत करता है। सपने हमें आगामी समय का अच्छा बुरा वक्त बताने की कोशिश करते हैं। इसी तरह से  अगर आपको सांप सपने दिख जाए तो नजर अंदाज भूलकर भी मत करना। बताया जाता हैं कि जिनका राहु (Rahu) कमजोर होता है उनको भी सांप (snakes) का सपना बहुत दिखाई देते हैं।

सांपों की लड़ाई या सांप-नेवले की लड़ाई

सपने में अगर हम दो सांपों की लड़ाई या फिर सांप और नेवले (mongoose) की लड़ाई देखते हैं तो इसका अर्थ है कि हमें व्यर्थ के वाद विवाद में नहीं फंसना है अन्यथा कोर्ट कचहरी तक मामला पहुंच सकता है।
सफेद सांप (white snake) देखना

सपने में सांप देखना वो भी सफ़ेद तो लोटरी लगने के बराबर है। सपने में सफेद रंग का सांप दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि हमारा आर्थिक भाग्योदय होने वाला है और धन का आगमन किसी भी माध्यम से हो सकता है।
मरा हुआ सांप (dead snake)

सपने में मरे हुए सांप को देखने का अर्थ है कि हमारी सारी परेशानियों का अंत होने वाला है। हमारा राहु काल समाप्त हो चुका है और सुखद भविष्य हमारी प्रतीक्षा कर रहा है। मरे हुए सांप से ये प्रतीत होता है की हमे दुख न नाश हो चूका है अब अच्छे भविष्य की ओर बढ़ रहे हैं।