हर राशि का स्वामी ग्रह होता है, जिससे उनके जीवन पर प्रभाव पड़ता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशियों स्थिति का पता लगाया जाता है। ज्योतिष के मुताबिक ग्रहों की जगहों में परिवर्तन से राशियां प्रभावित होगी जिसमें निम्न राशियां है जिनके बुरे दिनों की शुरूआत हो चुकी है।

मेष राशि (Aries)-

आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। अति उत्साही होने से बचें। आत्मसंयत रहें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। सुखद समाचार की प्राप्‍त‍ि होगी। म‍ित्रों से भेंट होगी।
वृष राशि (Taurus)-

मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। कारोबार में लाभ होगा। सन्तान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। सेहत का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। अपनी भावनाओं को वश में रखें।
मिथुन राशि (Gemini)-

संयत रहें। मानसिक शान्ति बनाए रखने के लिए प्रयास करें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। पारिवारिक समस्या परेशान कर सकती है। जीवन कष्टमय रहेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी।
सिंह राशि (Leo)-

धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। किसी पैतृक सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। मानसिक शांति रहेगी। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी, परन्तु स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। खर्चों की अधिकता रहेगी। भाइयों से विवाद हो सकते हैं।
कन्या राशि (Virgo)-

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं। परिश्रम भी अधिक रहेगा। भवन के साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे। अपनी भावनाओं को वश में रखें। आत्‍मसंयत रहें। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर च‍िंति‍त रहेंगे।