ग्रहों की स्थिति के आधार पर किसी भी राशि के राशिफल का आकंलन किया जाता है। 4 मई को ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति के कारण कई राशि वालों को लाभ होगा व कई राशि के जातकों के मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। जानें 4 मई का दिन किन राशि के जातकों के लिए रहेगा शुभ व किन राशि वालों को सेहत व नौकरी संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है- 

यह भी पढ़े : राशिफल 4 मई: आज इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय , जानिए संपूर्ण  राशिफल


4 मई की ये हैं लकी राशियां-

मेष- मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेगें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। माता से धन की प्राप्‍ति होगी। 

वृषभ- आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। मन अशान्त रहेगा।

सिंह- मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मन में आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। 

यह भी पढ़े : Varad Chaturthi 2022: वरद चतुर्थी आज, भगवान गणेश की विधिवत कीजिए पूजा , जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि


कन्या- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। व्यर्थ के क्रोध से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। प‍िता का सहयोग म‍िलेगा। पुराने म‍ित्रों से भेंट होगी। तरक्की के योग हैं।

कुंभ- आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। 

कर्क- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। कारोबार में वृद्धि हो सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

यह भी पढ़े : Chandra Grahan 2022: पूर्णिमा के दिन 12 दिन बाद लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानिए सूतक काल का समय 


4 मई को इन राशियों के जातक रहें सावधान-

मिथुन- मन अशान्त हो सकता है। व्यर्थ के झगड़े एवं वाद-विवाद से बचें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सुखद समाचार म‍िलेगा।

तुला- आत्मसंयत रहें। क्रोध से बचें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं।

वृश्चिक- मन में निराशा का भाव आ सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा।

धनु- किसी मित्र का आगमन हो सकता है। मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, परन्तु स्थान परिवर्तन भी हो सकता है।

मकर- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। लंबे समय से रुके हुए कार्यों के पूरा होने की उम्‍मीद है। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। 

मीन- मन परेशान रहेगा। सन्तान के स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों पर भी ध्यान दें। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में सुधार होगा। तक्‍की के योग बन रहे हैं।