ज़ेलियारोंग नागा समुदाय का 41 वां वार्षिक धार्मिक उत्सव माघी पूर्णिमा के शुभ दिन 15 फरवरी और 16 फरवरी को भुबन हिल्स के नागा विष्णु मंदिर में आयोजित किया जाएगा। नागा बिष्णु रकाई (मंदिर) गुफा और तीर्थस्थान डेवलपमेंट सोसाइटी के महासचिव लुथुपो काबुई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी दी।


बताया जा रहा है कि असम, मणिपुर और नागालैंड के ज़ेलियारोंग नागा समुदाय के सनातन अनुयायी पिछले वर्षों की तरह इस उत्सव में शामिल होंगे। काबुई ने कहा कि ​​COVID-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा।

Zeliarong Naga community festival मणिपुर के कुछ हिस्सों में रहने वाले जेलियांग्रोंग (Kabui tribe) जनजातियों के फसल कटाई के बाद के त्योहार गण नगाई के उत्सव में मनाया जाता है। इस त्योहार पर, सभी युवा सांस्कृतिक पोशाक पहनकर भाग लेते हैं। फसल के बाद के त्योहार ने सामुदायिक गीतों, अनुष्ठानों और लोक के साथ उत्सव को चिह्नित किया।
कई अविवाहित लड़कियों और बुजुर्ग महिलाओं ने पारंपरिक लोक गीतों की प्रस्तुति दी जो फसल के मौसम और राज्य की कटाई से जुड़ी गतिविधियों को दर्शाते हैं। इस क्षेत्र से सभी प्रकार की जनजातियां गण-नगई मनाते हैं और सभी को खुशी, शांति और प्यार की कामना करते हैं ।"