असम में डिब्रूगढ़ पुलिस ने डिब्रूगढ़ जिले में जबरन वसूली गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में एक युवा संगठन के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति अनुसुचि जाति संग्रामी युवा परिषद, एक्सोम के सदस्य हैं। उनकी पहचान बिस्वजीत दास, रोहन दास और अविनाश दास के रूप में की गई है। डिब्रूगढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पद्मनाभ बरुआ ने मीडिया को जानकारी दी इसी जानकारी के मुताबिक से पुलिस एक्शन लिया है।


बताया जा रहा है कि संगठन के सदस्यों ने डिब्रूगढ़ शहर के न्यू मार्केट में एक आभूषण की दुकान के मालिक से 10,000 रुपये की जबरन वसूली की मांग की। पुलिस अधिकारी ने कहा कि युवा संगठन के सदस्यों ने जारी किया दुकानदार से 4,000 रुपये के संग्रह के खिलाफ धन की प्राप्ति की है। इस तरह से लोगों से वसूली करना गलत है। युवा संगठन ने पहले भी कई बार लोगों  से वसूली की है। साथ ही लोगों को यह संगठन डराता है।

दुकानदार ने अनुसुचि जाति संग्रामि युवा परिषद, एक्सोम के तीन सदस्यों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। दुकान के मालिक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर डिब्रूगढ़ पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। केस (1996) पुलिस अधिकारी ने कहा कि 2020 के तहत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 448/384/34 के तहत पंजीकृत किया गया है।