असम में कोरोना से हालात खराब होते ही जा रहे हैं। सरकार ठोस कदम उठाने पर विचार कर रही है। इससे पहले गुवाहाटी स्थित युवा पेशेवरों और छात्रों के एक समूह ने कोविड -19 रोगियों की सहायता के लिए एक वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया है। गुवाहाटी फाइट्स कोविड https://ghyfightscovid.in नाम से वेबसाइट को गुवाहाटी के निवासियों के लिए सामूहिक रूप से कोविड-19 लड़ाई लड़ने के लिए लॉन्च किया गया है।



यह वेबसाइट राज्य के राजधानी शहर के निवासी को एक साथ लाने के लिए डिज़ाइन की गई है। कोविड 29 से लड़ने के लिए संसाधनों को खोजें, ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर प्लाज्मा से भोजन सेवाओं तक सभी कोविड की जरूर की चीजों के लिए हैं। वेबसाइट में वर्तमान में तीन मुख्य टैब हैं- होम टैब क्षेत्र में सभी संसाधन प्रदाताओं का एक सामान्य डेटाबेस है।


डॉक्टर्स टैब क्षेत्र में कोविड के बारे में परामर्श के लिए उपलब्ध अपने संपर्क नंबर के साथ सभी डॉक्टरों और अस्पतालों की एक सूची दी गई है। मदद टैब के लिए पूछें तो आपूर्ति-मांग अंतर को पाटने के लिए एक मंच जहां आप अपने पास मौजूद किसी भी जानकारी को पोस्ट कर सकते हैं या किसी भी आवश्यकता को पोस्ट करें जहां लोग आपको जवाब दे सकते हैं। डेटा वर्तमान में स्वयंसेवकों द्वारा इसके लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा है।