लोवलिना बोर्गोहिन दो बार विश्व चैंपियनशिप-कांस्य पदक विजेता रही है। मुक्केबाज लोवलिना बोर्गोहिन ने कोविड-19 का शिकार हो गई है। असम के 22 वर्षीय मुक्केबाज ने सुबह सकारात्मक परीक्षण किया, जब वह प्रशिक्षण-सह-प्रतियोगिता यात्रा के लिए भारतीय दल के साथ इटली जाने वाली थी। भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने एक यूरोप को मंजूरी दी थी। अक्टूबर से दिसंबर तक 52 दिनों की अवधि के लिए 16 कुलीन भारतीय मुक्केबाज का दौरा।

जानकारी के लिए बता दें SAI ने एक बयान में कहा कि अपने गृह नगर असम की यात्रा के बाद, वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने के बाद लोवलीना यूरोप दौरे से चूक गईं, जहां वह अपनी बीमार मां को देखने गई थीं। डबल वर्ल्ड चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज और ओलंपिक कोटा की विजेता लवलीना बोरगोहाइन ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।


सूत्रों के मुताबिक भारतीय टीम के 52 दिन के प्रशिक्षण शिविर के लिए इटली रवाना होने से पहले अपनी बीमार मां से मिलने के लिए 11 दिन की छुट्टी पर असम में अपने गृहनगर की यात्रा की थी। उसे 11 अक्टूबर को असम से वापस आने के लिए प्रोटोकॉल के अनुसार परीक्षण किया गया था और प्रारंभिक परीक्षण में नकारात्मक परीक्षण किया गया था। लवलीना गुवाहाटी से लौटने के बाद से नई दिल्ली में अलगाव में हैं। सूत्रों ने कहा कि उसे अपेक्षित उपचार दिया जा रहा है और उसका चिकित्सकीय निरीक्षण किया जा रहा है।