केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने यह जानकारी दी है कि असम (Assam) में ब्रह्मपुत्र नदी (Brahmaputra River) के किनारे माल की आवाजाही को तेज करने की योजना पर काम चल रहा है। केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्री - सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि बेहतर कनेक्टिविटी से असम के आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।


एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने कहा कि केंद्र की एक्ट ईस्ट नीति असम और पूर्वोत्तर को एक कनेक्टिविटी हब में बदलने का एक प्रमुख कारक है। बता दें कि सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ जिले में ब्रह्मपुत्र नदी पर बोगीबील पुल के पास प्रस्तावित कार्गो टर्मिनल, पर्यटक घाट और नदी के सामने विकास परियोजनाओं के लिए भी साइट का दौरा किया है।

सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने कहा कि असम के डिब्रूगढ़ को देश के नदी बंदरगाह शहर में बदलने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जलमार्ग-2 (ब्रह्मपुत्र) और एनडब्ल्यू-16 (बराक) का विकास बांग्लादेश के साथ हमारी कनेक्टिविटी का लाभ उठा रहा है और हमें दुनिया के बाजारों तक पहुंचने का मार्ग दे रहा है।