असम के बिश्वनाथ चरियाली में एक चौंकाने वाली घटना में एक मुस्लिम महिला (Muslim woman) को बुर्का की जगह जींस (jeans) पहनने पर कथित तौर पर बाहर निकाल दिया गया। दुकान नुरुल अमीन नाम के एक व्यक्ति की थी जहां मुस्लिम महिला ईयरफोन खरीदने गई थी।

मोबाइल स्टोर ने महिला को कथित तौर पर जींस पहनने के लिए 'अपमानित' किया गया था, हालांकि वह स्टोर के मालिक नूरुल अमीन द्वारा एक मुस्लिम परिवार से थी। यह स्टोर बिश्वनाथ के 12 नंबर वार्ड में दैनिक बाजार के पास स्थित है और मोबाइल एक्सेसरीज (mobile accessories) बेचता है।



स्थानीय लोगों के अनुसार, यह पहली बार नहीं था जब नूरुल अमीन ने किसी लड़की के पहनावे पर टिप्पणी की थी और बुर्का न पहनने पर लड़कियों का अपमान करने का रिकॉर्ड था। बाहर निकाली गई महिला के पिता अपनी बेटी का बचाव करने और दुकान के मालिक की हरकत पर आपत्ति जताने के लिए तुरंत मोबाइल स्टोर (Mobile Store) पहुंचे।


हालांकि, मामला तब बिगड़ गया जब नूरुल अमीन के बेटे ने महिला के पिता के साथ मारपीट की। बताया गया है कि नूरुल अमीन नगांव का रहने वाला है और बिश्वनाथ में किराए के मकान में रह रहा है। पुलिस ने नुरुल अमीन और उसके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और दोनों को हिरासत में भी लिया है।