गुवाहाटी: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि पूर्वोत्तर में असम-मेघालय में कुछ स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें जारी हैं। आईएमडी के अनुसार, पिछले कुछ दिनों के दौरान असम में हाफलोंग में 190 मिमी और मेघालय में चेरापूंजी में 120 मिमी बारिश हुई है।

यह भी पढ़े : Hanuman Jayanti 2022 : आज इस समय करें हनुमान जी की पूजा , देखिए पूजा का अभिजीत मुहूर्त, पूजा विधि


अरुणाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर में नागालैंड-मणिपुर-मिजोरम-त्रिपुरा और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, तटीय कर्नाटक और ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर बारिश और / या गरज के साथ बौछारें जारी रहीं।

यह भी पढ़े : Happy Hanuman Jayanti 2022:  इन संदेशों से भेजें अपनों को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं


निचले क्षोभमंडल स्तरों पर बंगाल की खाड़ी से पूर्वोत्तर राज्यों तक तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के प्रभाव में, पूर्वोत्तर में अरुणाचल प्रदेश, असम-मेघालय और नागालैंड-मणिपुर-मिजोरम-त्रिपुरा में गरज या बिजली के साथ काफी व्यापक या व्यापक वर्षा होने की संभावना है। अगले पांच दिनों के दौरान।

आईएमडी ने कहा कि 17 अप्रैल तक पूर्वोत्तर में अरुणाचल प्रदेश और असम-मेघालय में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है और 17 अप्रैल को नागालैंड-मणिपुर-मिजोरम-त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़े : राशिफल 16 अप्रैल: आज इन राशि वालों का मन में शांति नहीं रहेगी, इन राशि वालों को चोट लग सकती है 


शुक्रवार को सुबह 8:30 बजे समाप्त हुए 24 घंटों में हाफलोंग में 190 मिमी, चेरापूंजी में 120 मिमी और असम के सिलचर में 60 मिमी बारिश हुई।