असम कांग्रेस अपना नया अध्यक्ष चुनने की तैयारी कर रही है, ऐसे में अटकलें तेज हो रही हैं। असम कांग्रेस के शीर्ष पद के लिए तीन नाम सबसे आगे हैं। नगांव से लोकसभा सांसद प्रद्युत बोरदोलोई, असम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेन बोरा और राज्य के पूर्व वन मंत्री रॉकीबुल हुसैन के नाम असम कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चर्चा में हैं।

विशेष रूप से, असम कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष रिपुन बोरा ने इस साल की शुरुआत में विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के बाद इस्तीफा दे दिया था। अगर मरियानी विधायक रूपज्योति कुर्मी का कहना है, तो वह प्रद्युत बोरदोलोई या भूपेन बोरा होंगे, जिन्हें अगले असम कांग्रेस प्रमुख के रूप में चुना जाएगा। विधायक रूपज्योति कुर्मी ने कहा कि "या तो प्रद्युत बोरदोलोई या भूपेन बोरा असम कांग्रेस के अगले अध्यक्ष बनेंगे।"


हालांकि, मरियानी विधायक ने यह भी कहा कि असम के पूर्व मंत्री रॉकीबुल हुसैन के अगले राज्य कांग्रेस प्रमुख बनने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। कुर्मी ने कहा कि "रॉकीबुल हुसैन इस कठिन समय में पार्टी को एकजुट रखने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं और पार्टी के प्रति उनके समर्पण को मान्यता मिल सकती है।"