जैसे कि हम जानते है बीते दो दिनों से कई राज्यों में तेज बारिश और ओलावृष्टि ने कहर बरपाया है। मौसम का आगामी अनुमान है कि 29 अप्रैल को कई राज्यों के 50 से अधिक शहरों में तेज आंधी, बारिश और वज्रपात की संभावना है। कहीं पर बारिश हल्की रहेगी तो कहीं झमाझम बरसात होने की संभावना है। वहीं कहीं ओले भी गिर सकते हैं।


मौसम विभाग ने अनुमान है कि झारखंड के करीब-करीब सभी जिलों में दो मई तक बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि रुक-रुक कर पूरे राज्य में बारिश होती रहेगी। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश , दिल्ली सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल भी यही रहेगा।


मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 30 अप्रैल व एक मई को राज्य के उत्तर-पूर्वी, मध्य व दक्षिणी भाग में कुछ स्थानों पर तेज हवा व गरज के साथ वज्रपात के साथ हल्की बारिश हो सकती है। दो मई को राज्य के उत्तर-पूर्वी व दक्षिणी जिलों में और तीन मई को राज्य के दक्षिणी जिलों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।


हाल ही बात करें तो 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने या और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। बताया जा रहा है कि मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, दक्षिण-पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है।