गर्मियों ने दस्तक दे दी है। अब कूलर पंखे सभी ऑन करने का टाइम शुरू हो गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले दिनों में उत्तर भारत में गर्मी बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं। IMD के मुताबिक, दिल्ली-NCR में मौसम साफ रहने का अनुमान है कि आज सूरज की तपन बढ़ेगी। गर्मी बढ़ने के साथ ही अगले दो दिन में मौसम फिर करवट लेगा।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार बुधवार और गुरुवार को बादल छाने के साथ बारिश होने की संभावना है। साथ ही दिल्‍ली एनसीआर में तेज हवाएं चल सकती हैं। असम, मेघालय, अरुणाचल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में और बारिश की संभावना है।

ये भी पढें-  ‘मैं झुकेगा नहीं’, नवजात का Pushpa स्टाइल स्वैग ने लोगों को कर दिया दिवाना


पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें दर्ज की गई हैं। सुबह के समय एक या दो हिस्सों में हल्का से मध्यम कोहरा भी देखा गया। इन मौसम स्थितियों के साथ बादल छाए रहेंगे और आसमान में बादल छाए रहेंगे।

बांग्लादेश के उत्तरी हिस्सों और आस-पास के असम पर बना चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र इन मौसमी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार रहा है। इस प्रणाली के अलावा, एक पश्चिमी विक्षोभ उच्च अक्षांशों पर आगे बढ़ रहा है।

ये भी पढें-  'Women’s Day पर CM ममता बनर्जी ने कह दी गजब की बात, महिला वर्ग को हुआ गर्व

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 14.3 और अधिकतम तापमान सामान्य से 2 ज्यादा 30.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। हवा में नमी स्तर 44 से 91 प्रतिशत रहा। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम साफ रहने का अनुमान है। नोएडा में आज अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यहां भी मौसम साफ रहेगा। वहीं गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आसमान साफ रहेगा।