भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 3 जून, 2021 तक पूर्वोत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। केंद्रीय पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय ने एक बयान में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र ने 30 मई को सिक्किम, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

इसकी गति 30-40 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है। 30 मई को सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों से टकरा सकती है। 31 मई को, आईएमडी ने असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर "भारी से बहुत भारी वर्षा" और सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है।

1 जून को, IMD ने बिजली और तेज हवाओं के साथ आंधी की भविष्यवाणी की है। सिक्किम में और अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे तक पहुंचना, आईएमडी ने 1 जून को सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में "असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा" और "पृथक स्थानों पर भारी वर्षा" की भविष्यवाणी की है।

2 जून को, IMD ने भविष्यवाणी की है कि सिक्किम, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है। इसने असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की भी भविष्यवाणी की है। 3 जून को, IMD ने भविष्यवाणी की है कि असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।