असम के स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत ने दावा किया है कि राज्य में टीकाकरण की प्रक्रिया 15 अगस्त तक पूरी हो जाएगी। केशव महंत ने काजीरंगा में असम पुलिस के पहले एसपी सम्मेलन से इतर यह बात कही है। असम के स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि राज्य को 21 जून तक पर्याप्त संख्या में कोविड-19 टीके प्राप्त होंगे, जिससे स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण प्रक्रिया को तेज करने और 15 अगस्त तक इसे पूरा करने में सक्षम होगा।


उल्लेखनीय है कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 7 जून तक, असम 45+ आयु वर्ग की आबादी में से केवल 27 प्रतिशत को ही कोविड-19 वैक्सीन की खुराक मिली है। इस बीच, यह बताते हुए कि पिछले कुछ दिनों में असम में कोविड-19 की स्थिति में सुधार हुआ है, असम के स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत ने कहा कि राज्य सरकार 15 जून के बाद नए एसओपी के साथ आएगी।


असम सरकार ने हाल ही में राज्य में कोविड -19 प्रतिबंधों को 16 जून तक बढ़ा दिया था, जो व्यक्तियों के अंतर-जिला आंदोलन पर भी प्रतिबंध लगाता है। विशेष रूप से, असम कोविड-19 की स्थिति में पिछले कुछ हफ्तों में काफी सुधार हुआ है और दैनिक सकारात्मकता दर मंगलवार को 3 प्रतिशत से नीचे चली गई है। असम में वर्तमान में 49,158 सक्रिय कोविड-19 मामले हैं। राज्य में ठीक होने की दर 87.75 प्रतिशत है।