असम पब्लिक सर्विस कमीशन (APSC) की ओर से ट्रांसफॉर्मेशन एंड डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के अंडर रिसर्च असिस्टेंट के विभिन्न पदों पर वैकेंसी जारी हुई है। जारी वैकेंसी के अनुसार, कुल 45 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इसमें (APSC Recruitment 2021) ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट apsc.nic.in पर जाना होगा।

असम पब्लिक सर्विस कमीशन (APSC) की ओर से जारी इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इसमें आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें (APSC Recruitment 2021) ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 3 नवंबर है। वहीं ऑनलाइन आवेदन शुल्क भुगतान करने की आखिरी तारीख 5 नवंबर तक है। आवेदन करने से पहले ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट apsc.nic.in पर जाकर पूरी डिटेल्स जरूर चेक करें। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट apscrecruitment.in से परीक्षा प्रवेश पत्र (APSC Admit Card 2021) डाउनलोड कर सकेंगे।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- apsc.nic.in पर जाना होगा।

वेबसाइट की होम पेज पर Online Recruitment Portal पर जाएं।

अब Research Assistant in Planning Services under Transformation & Development Department के लिंक पर क्लिक करें।

इसमें Apply Here पर जाएं।

यहां मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें।

रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

योग्यता

इस वैकेंसी के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला, विज्ञान या वाणिज्य में बैचलर डिग्री या फिर स्टैटिक्स, इकोनॉमिक्स, मैथमेटिक्स, एग्रीकल्चर अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र, एंथ्रोपोलॉजी, सोशियोलॉजी एंथ्रोपोलॉजी, सोशल वर्क, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, बिजनेस मैनेजमेंट, जियोग्राफी या कॉमर्स विषयों में से एक के रूप में ऑनर्स ग्रेजुएट्स को प्राथमिकता दी जाएगी।

आयु सीमा

इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 21 वर्ष से कम और 38 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट apsc.nic.in पर जाकर पूरी डिटेल्स जरूर चेक करें।

फीस

इसमें सामान्य/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपए का शुल्क देना होगा। जबकि एससी / एसटी / ओबीसी / एमओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपए शुल्क निर्धारित किया गया है। बीपीएल / पीडब्ल्यूबीडी कैटेगिरी के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।