बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (BTC) के नए मुख्य कार्यकारी सदस्य (CEM) के रूप में नामित किए गए UPPL प्रमुख प्रोमोड बोरो कोकराझार में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह कोकराझार के बोडो नगर में आयोजित किया गया है। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, वित्त मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा और कई अन्य शीर्ष भाजपा नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इससे पहले असम के राज्यपाल जगदीश मुखी ने नई परिषद बनाने के लिए UPPL,BJP,GSP के दावे को स्वीकार कर लिया।


भाजपा नौ सीटें हासिल करने में सफल रही है, कोकराझार के सांसद नाबा सरानिया के नेतृत्व वाली जीएसपी ने सिर्फ एक सीट पर कब्जा कर लिया। बीटीसी प्रशासन ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए चार बीटीआर जिलों में स्थानीय अवकाश घोषित किया है। बीटीसी के प्रमुख सचिव ने सोमवार को एक आदेश जारी कर 15 दिसंबर को बीटीसी के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया।


कोकराझार, चिरांग, बक्सा और उदलगुरी जिलों में सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। इस बीच, शपथग्रहण समारोह के लिए कोकराझार में ग्रीन फील्ड में बड़े पैमाने पर तैयारी चल रही है। BTC चुनावों में 12 सीटें जीतने वाली UPPL ने भाजपा और जीएसटी सुरक्षा पार्टी के साथ गठबंधन किया है। BPF पार्टी ने भी बीटीसी चुनाव में अच्छी खासी सीटों पर जीत हासिल की है। हाग्राम मोहिलारी इस बात का जश्न मना रहे हैं।