केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (GMCH) में कैंसर संस्थान रेडियो थेरेपी ब्लॉक का उद्घाटन किया है। अमित शाह ने संस्थान में नव स्थापित अत्याधुनिक लीनियर एक्सेलेरेटर मशीन को भी लोगों की सेवा में समर्पित किया। यह उपचार सुविधा कैंसर के खिलाफ राज्य की लड़ाई में जबरदस्त वृद्धि के अलावा और प्रभावित लोगों के लिए राहत लाने की उम्मीद है। 

इस अवसर पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत, बीटीआर प्रमुख प्रमोद बोरो और शीर्ष स्तर के अधिकारी उपस्थित थे। अमित शाह ने 'प्रार्थना' योजना भी शुरू की और औपचारिक रूप से तामूलपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की आधारशिला रखी। बता दें कि तामूलपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल 430 बिस्तरों वाला अस्पताल होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुवाहाटी के श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में 'प्रार्थना' योजना के 100 चयनित लाभार्थियों को वित्तीय सहायता भी सौंपी है। इस योजना के तहत, असम सरकार के मृतक कोविड रोगी परिजनों को 1 लाख रुपये प्रदान कर रही है। इस अवसर पर बोलते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास पर विशेष ध्यान दिया है।