मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को अगले छह माह में लंबित कार्यों को पूरा करने को कहा। असम के स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत (Health Minister Keshab Mahanta) और विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ मंडाविया (Union Health Minister Mandaviya)  ने गुवाहाटी के बाहरी इलाके चांगसारी में निर्माण स्थल का दौरा किया और चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की।

असम के स्वास्थ्य मंत्री (Keshab Mahanta) के कार्यालय से एक विज्ञप्ति के अनुसार, केंद्रीय मंत्री (Mansukh Mandaviya) AIIMS के निर्माण कार्य को पूरा करने में देरी से नाखुश थे और उन्होंने काम करने वाली संबंधित फर्म पर असंतोष व्यक्त किया। मंडाविया ने तब दो निर्माण कंपनियों को अगले छह महीनों के भीतर शेष कार्यों को पूरा करने का आदेश दिया ताकि संस्थान को जनता के लिए खोला जा सके।

उन्होंने IIT-गुवाहाटी (IIT-Guwahati) की एक टीम द्वारा पहले से पूर्ण किए गए निर्माण कार्यों की जांच का भी समर्थन किया। स्वास्थ्य केंद्र (Mansukh Mandaviya) शुरू करने के लिए शिक्षकों और अन्य संबंधित कार्यों की भर्ती में तेजी लाने के लिए, मंडाविया ने असम सरकार से उन्हें एम्स गुवाहाटी के उप निदेशक के रूप में नियुक्त करने के लिए एक राज्य आईएएस अधिकारी को नामित करने का अनुरोध किया।