असम की राजधानी गुवाहाटी के रुक्मिणीगांव इलाके में ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ती दिख रही हैं। गुवाहाटी में दोपहिया वाहनों को शहर के रुक्मिणीगांव क्षेत्र से गुजरते समय यातायात नियमों का पालन करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

यह भी पढ़े : ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने पर भड़के मुनव्वर राना, सर्वे का फैसला देने वाले जज के लिए कह दी इतनी बड़ी बात


यदि आप जीएस रोड के साथ पलटन बाजार की ओर से खानापारा की ओर जा रहे हैं तो बहिनी नदी पर रुक्मिणीगांव पुल को पार करने के बाद रुकें। आपको यह देखकर हैरानी होगी कि कैसे गुवाहाटी में दोपहिया वाहन दिनदहाड़े यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope 17 May : 17 मई को इन तारीखों में जन्मे लोगों का चमकेगा भाग्य, धन लाभ के संकेत


यहां दोपहिया वाहन सड़क के दूसरी तरफ जाने के लिए सड़क के डिवाइडर से यू-टर्न लेते हैं।  ऐसे अप्रत्याशित स्थान पर दोपहिया वाहनों द्वारा इस तरह के यू-टर्न अन्य वाहनों के लिए परेशानी का कारण बन रहे हैं।

यह भी पढ़े : Shani Jayanti 2022 : 30 मई को मनाई जाएगी शनि जयंती , जानिए पूजा- विधि और शुभ मुहूर्त


केवल उपद्रव ही नहीं, इस तरह के कृत्यों से क्षेत्र में दुर्घटना का खतरा भी बढ़ जाता है। यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि शहर में अधिकांश दुर्घटनाएं आमतौर पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों और उन लोगों के कारण होती हैं जो आमतौर पर सड़क के अधिकांश नियमों को नहीं जानते हैं।

एक दुखद घटना को टालने के लिए गुवाहाटी ट्रैफिक पुलिस और असम पीडब्ल्यूडी को इस मामले में जल्द से जल्द जांच करने की जरूरत है।