डिब्रूगढ़ के बानीपुर रेल गेट के पास रविवार सुबह हुए सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा उस वक्त हुआ जब एक बोलेरो वैन का रजिस्ट्रेशन नंबर था। AS23 BC 8932 ने पीछे से एक ट्रक (कोई AS01 GC 3926) को टक्कर मार दी। दोनों वाहन तिनसुकिया की ओर से आ रहे थे। बोलेरो कार के चालक प्रशांत हजारिका और नौकर दूदू हांडिक की मौके पर ही मौत हो गई।


अब तक, यह स्पष्ट नहीं है कि ड्राइवर शराब के नशे में था या नहीं। ज्यादातर दुर्घटनाएं शराब का सेवन करने और तेज गति से वाहन चलाने के बाद हुईं। उन्होंने कहा कि ''हर दिन कई दुर्घटनाएं होती हैं। ज्यादातर दुर्घटनाएं तेज गति से वाहन चलाने के कारण हुईं। वाहन चलाते समय, बहुत से लोग साधारण यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं जिसके परिणामस्वरूप दुर्घटना हो जाती है। असम में सड़क हादसों में इजाफा हो रहा है, हर साल सड़क हादसों में लोग मारे जाते हैं।"


आंकड़ों के मुताबिक, असम में 8872 दुर्घटनाएं हुईं, जिनमें से 2014 में 3058 लोगों की मौत हुई थी। डिब्रूगढ़ के सेजपुर से एएमसीएच तक लिंक रोड पर हुए एक बड़े सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गये। मृतकों की पहचान डिब्रूगढ़ के एएमसीएच परिसर के निवासी करण गिल (22) के रूप में हुई है।