नवरात्रे चल रहे हैं अब दुर्गा पूजा होगी। बंगाल में इसे बढ़ी ही धूमधाम से मनाते हैं। असम में भी दुर्गा पूजा की जा रही है। जहां कई जगहों के लोग पूजा करने आएंगे। कोरोना काल में सुरक्षा को लेकर सरकार कई तरह के प्रोटोकॉलर्स का पालने करने को कह रही है। कोरोना से सुरक्षा के लिए दुर्गा पूजा में कई इंतजामात किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गुवाहाटी ट्रैफिक पुलिस (GTP) ने भी शुरू होने वाली दुर्गा पूजा के मद्देनजर वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाएगी।

GTP के नए प्रतिबंधों के अनुसार, माल ढोने वाले वाहनों को अगले दिन दोपहर 1 बजे से सुबह 4 बजे तक शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हाइवे ट्रकों को केवल सुबह 4 बजे से सुबह 7 बजे तक शहर में प्रवेश करने की अनुमति होगी। यही नहीं इसके अलावा, डॉ. आरपी रोड सहित कई मार्ग गणेश मंदिर की तरफ से वन-वे होंगे। थोक बाजार की तरफ से गणेशगुड़ी तक सर्विस रोड पर नो-एंट्री होगी।

पुलिस ने बताया कि सचिवालय से आने वाले हल्के मोटर वाहन थोक बाजार की सड़क पर गणेश मंदिर (एकतरफा) की ओर जा सकते हैं। अदबरी तिनियाली से पांडु तक सिटी बसों सहित भारी वाहनों के लिए नो-एंट्री होगी। कई अन्य मार्गों को भी नो-एंट्री के रूप में चिह्नित किया गया है। मूर्ति विसर्जन के लिए, पूजा समितियों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं और किसी भी मूर्ति को ले जाने वाले वाहन को बी बोरूआह रोड से उलुबरी से टीसी बिंदु तक और जीएनबी रोड से टीसी प्वाइंट से आरबीआई पॉइंट तक नहीं जाने दिया जाएगा।