टोक्यो ओलंपिक के 12वें यानि के बुधवार का दिन भारतीय फैन्स के लिए खुशियों भरा साबित हो सकता है, क्योंकि इस दिन कई खिलाड़ियों से पदक की उम्मीद रहेगी। इसमें सबसे आगे बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन और भारतीय महिला हॉकी टीम के मैच हैं। अपने पहले ही ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल सुनिश्चित कर चुकीं लवलीना अब सिल्वर या गोल्ड पक्का करना चाहेंगी। 

टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचकर मेडल पक्का करने वाली भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन हार गई हैं। लवलीना को महिलाओं की 69 किग्रा सेमीफाइनल मुकाबले में तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ हार मिली। भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने अपने ग्रुप ए में टॉप पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।  

हालांकि शिवपाल सिंह इसी स्पर्धा में फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए। कुश्ती में भारतीय पहलवान रवि दहिया और दीपक पूनिया अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं जबकि महिला पहलवान अंशु मलिक को हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि अंशु की रेपेचेज खेलने की उम्मीदें अभी कायम है। 

टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचकर मेडल पक्का करने वाली भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन अपना मुकाबला हार गई हैं। लवलीना को महिलाओं की 69 किग्रा सेमीफाइनल मुकाबले में तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।