गुवाहाटी: गुवाहाटी के एक महत्वाकांक्षी मेडिकल छात्र जिसे साइबर जालसाजों द्वारा 20 लाख रुपये की ठगी की गई थी।  छात्र द्वारा असम पुलिस की सीआईडी ​​​​में शिकायत दर्ज कराने के बाद अपना पैसा वापस मिल गया।

Horoscope Today  : इन राशि के जातक जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी , इनको व्यवसाय में मिलेगी सफलता


पुलिस ने बताया कि गुरुवार को छात्र ने सिटीजन साइबर फ्रॉड रिपोर्टिंग हेल्पलाइन पर 20 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के अनुसार जालसाजों ने पीडि़त को डीवाई कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर उससे रुपये लूट लिए। 

शिकायत मिलने पर सीआईडी ​​टीम हरकत में आई और संबंधित बैंक के नोडल अधिकारियों से फोन और ईमेल पर संपर्क कर राशि का पता लगाने के लिए अलर्ट किया।  सीआईडी ​​दिन के दौरान ही जालसाज के खाते में 20 लाख रुपये का पता लगाने में सफल रही।

Aaj Ka Panchang : आज मार्गशीर्ष माह कृष्ण पक्ष की दशमी, जानिए राहुकाल का समय 


सीआईडी ​​की समय पर कार्रवाई के चलते जालसाज पैसे की हेराफेरी नहीं कर पा रहा था। अब पीड़िता को राशि लौटाने के लिए आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इस बीच असम पुलिस ने आम जनता को सतर्क रहने और ऐसे अपराधों का शिकार न होने के लिए जारी किया है।

Numerology Horoscope : मूलांक 5 वालों के नौकरी में तरक्की के योग , जानें बाकियों का हाल


लोगों से यह भी अनुरोध किया जाता है कि प्रवेश के लिए किसी भी राशि को स्थानांतरित करने से पहले शिक्षण संस्थान को अच्छी तरह से सत्यापित कर लें।