आज असम विधानसभा (Assam Assembly) में शीतकालीन सत्र है जिसमें असम सरकार कई विधेयक पेश करेंगी। साथ ही शीतकालीन सत्र (winter session) में कक्षा 3 और 4 विधेयक 2021 के अनुरूप पदों के लिए असम भर्ती आयोग और असम पुलिस संशोधन विधेयक 2021 को भी पेश करेगी।

विपक्षी दलों और अन्य संगठनों की आलोचनाओं का सामना करने के बाद असम सरकार ने पशु संरक्षण विधेयक में संशोधन (Animal Protection Bill) लाने का फैसला किया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) के परिवार द्वारा कथित तौर पर जमीन हड़पने का मुद्दा राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी हलचल मचा सकता है।कांग्रेस (Congress) ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी और बेटे से जुड़े कथित भूमि हथियाने के घोटाले की SIT जांच की मांग की है। आरोप है कि मुख्यमंत्री सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां सरमा और बेटे नंदिल बिस्वा सरमा की एक कंपनी ने अवैध रूप से सरकारी जमीन हड़प ली है।
रायजर दल (Raijar Dal) के अध्यक्ष और शिवसागर विधायक अखिल गोगोई ने भी आरोप की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। हाल ही में द वायर और द क्रॉसकरंट द्वारा एक खोजी रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद इस खबर ने सभी का ध्यान आकर्षित किया। यह जांच न्यूज आउटलेट्स ने संयुक्त रूप से की थी।