असम गुवाहाटी के दिसपुर में नवनिर्मित सुपरमार्केट फ्लाईओवर (supermarket flyover) का उद्घाटन इस दिवाली (Diwali 2021) होने की संभावना है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, फ्लाईओवर को संभवत: 3 नवंबर को सार्वजनिक उपयोग के लिए खोल दिया जाएगा। बता दें कि नया फ्लाईओवर एक डबल-लेन टी-आकार की संरचना है और इसकी लंबाई 1.21 किलोमीटर है।


नया फ्लाईओवर (supermarket flyover) दिसपुर और खानापारा और सुपरमार्केट और लास्ट गेट के बीच कनेक्टिविटी की सुविधा प्रदान करेगा। कथित तौर पर, फ्लाईओवर लगभग रुपये के अनुमानित बजट 127.20 करोड़ के साथ बनाया गया था।


असम में PWD मंत्रालय (PWD ministry) के प्रभारी के रूप में, फ्लाईओवर (flyover) निर्माण स्थल की समीक्षा असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने 27 अक्टूबर को सुपरमार्केट से जनता भवन तक अपने एस्कॉर्ट्स की कंपनी में की थी, जिन्होंने फ्लाईओवर से यात्रा की थी।


सीएम हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta biswa sarma) ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर फ्लाईओवर पर अपडेट साझा किया। उन्होंने लिखा, "गुवाहाटी के दिसपुर सुपरमार्केट में नवनिर्मित फ्लाईओवर का निरीक्षण किया। यह देखकर खुशी हुई कि फ्लाईओवर उद्घाटन के लिए लगभग तैयार है। इस फ्लाईओवर के खुलने से क्षेत्र में यातायात की भीड़ काफी कम हो जाएगी।"