तिनसुकिया ।तिनसुकिया जिला कोरोना संक्रमण के सामुदायिक चपेट में आते जा रहा है  इसके चलते टोटल लॉकडाउन की आशंका व्यक्त की जा रही है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार जिले में आज 13 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ कर 414 हो गई है।

उधर तिनसुकिया जिले के साथ व्यापारिक शहर तिनसुकिया में लगातार कोरोना संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या को देख शहर के जागरूक लोग चिंतित हैं। तिनसुकिया के जाने माने चिकित्सक हरिनारायण बरकटकी के अनुसार जिला प्रशासन को यह देखना पड़ेगा कि अब कोरोना के प्रकोप से लोग मरने लगे हैं। कहीं यह सामुदायिक संक्रमण का रूप न ले, इसके लिए जिला प्रशासन को कड़ाई बरतनी पड़ेगी, वहीं लोगों को भी सावधानी बरतनी पड़ेगी।

 फुटपाथ एवं सड़क पर लगने वाले अवैध दुकानों को हटाना भी उन्होंने आवश्यक बताया। तिनसुकिया के समाजकर्मी रोशन भारद्वाज के अनुसार फिलहाल सामुदायिक संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय लॉकडाउन है वहीं तिनसुकिया के जिला उपायुक्त भास्कर पेगू ने भी स्वीकार किया कि तिनसुकिया जिले में कोरोना पांव पसार रहा है|

उन्होंने कहा कि हम एक बैठक आयोजित करने वाले हैं। इसमें कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। इधर तिनसुकिया के देवीपोखरी के महंत के पुत्र सुरेंद्र गोस्वामी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरे देवीपोखरी अंचल में सन्नाटा पसरा हुआ है। अंचल के लोग डरे-सहमे हुए. हैं। उल्लेखनीय है कि देवीपोखरी तिनसुकिया का ऐतिहासिक धार्मिक स्थल है, जहां सावन के महीने में शिव भक्त भगवान शिव का जलाभिषेक करने, पूजा पाठ करने जाते हैं।