चुनाव आयोग (Election Commission) ने असम की 5 विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव (by-elections) के दौरान वेबकास्टिंग (webcasting) की व्यवस्था करने का फैसला किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनाव आयोग ने स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित मतदान सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि सभी 1,135 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की जाएगी।

गोसाईगांव, भबनीपुर, तामूलपुर, मरियानी और थौरा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उपचुनाव (by-elections) 30 अक्टूबर को होंगे। मतों की गिनती 2 नवंबर को होगी और पूरी मतदान प्रक्रिया 5 नवंबर तक पूरी कर ली जाएगी। एक अधिकारी ने कहा कि वेबकास्टिंग (webcasting) के जरिए चुनाव आयोग के अधिकारी मतदान प्रक्रिया की लाइव निगरानी कर सकेंगे।

मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। अधिकारी के हवाले से एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सुरक्षा उपायों के तहत प्रत्येक मतदान केंद्र पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा। गोसाईगांव और तामुलपुर के लिए उपचुनाव (by-elections) मौजूदा विधायकों की मृत्यु के कारण आवश्यक थे, जबकि भवानीपुर, मरियानी और थौरा के पदाधिकारियों ने सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने के लिए अपनी सीटों से इस्तीफा दे दिया।