मोबाइल झपटमारी करने वाले एक शख्स को पूर्वी जिले के स्पेशल स्टाफ ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान लोनी के इलायचीपुर निवासी संदीप के रूप में हुई है। वह झपटे गए मोबाइल को दरियागंज इलाके के तुर्कमान गेट में रहने वाले मुहम्मद खालिद को बेच देता था। स्पेशल स्टाफ ने उसे भी दबोच लिया है। पुलिस को पता चला है कि ये मोबाइल असम के दूरस्थ क्षेत्रों में जाकर बेच दिए जाते थे। इनके कब्जे से 24 मोबाइल बरामद हुए हैं। दावा किया जा रहा है कि इनकी गिरफ्तारी से झपटमारी के सात और चोरी के 13 मामले सुलझ गए हैं।

पुलिस ने पहले संदीप गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर खालिद को भी दबोच लिया गया। पूछताछ में संदीप ने बताया कि वह करावल नगर के शिव विहार में रहने वाले अपने साथी जितेंद्र उर्फ जीतू के साथ मिलकर झपटमारी की वारदात को अंजाम दे रहा था। दोनों के खिलाफ पहले से चार-चार मामले दर्ज हैं।

कुछ समय पहले ही वह खालिद के संपर्क में आया था, जो ज्यादा से ज्यादा मोबाइल लाने के लिए कहता था। खालिद ने बताया कि वह झपटमारों से मोबाइल लेने का काम काफी समय से कर रहा है। कोरियर के जरिये इन मोबाइल को असम में एक शख्स को भेज देता था, जो उन्हें वहां के दूरस्थ क्षेत्रों में बेचता था। पुलिस को पता चला कि खालिद नोएडा के एक मामले में गिरफ्तार भी हो चुका है।