कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर, कामाख्या मंदिर प्राधिकरण ने घोषणा की कि मंदिर 30 जून, 2021 तक भक्तों के लिए बंद रहेगा। गुवाहाटी में मां कामाख्या देवालय परिचलन समिति ने एक बयान में कहा कि "यह सामान्य जानकारी के लिए है कि कोविड-19 महामारी के खतरों के कारण, माँ कामाख्या देवालय 30 जून, 2021 तक भक्तों के लिए बंद रहेगा।" इसके अलावा बयान में कहा गया है कि कामाख्या मंदिर 22 जून से 26 जून 2021 तक होने वाले अंबुबाची मेले के दौरान केवल अनुष्ठान करेगा।


इस साल अंबुबाची मेले के दौरान किसी भी श्रद्धालु को कामाख्या मंदिर परिसर के अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। साधु और संन्यासियों सहित भक्तों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित है। कामाख्या में भोजन और ठहरने की कोई सुविधा नहीं होगी। इस संबंध में सभी से सहयोग की अत्यधिक अपेक्षा की जाती है। हर साल की तरह इस साल भी मंदिर में 22 जून से अंबुबाची महायोग होगा।

अंबुबाची मेला कामाख्या मंदिर में आयोजित एक वार्षिक हिंदू मेला है और यह देवी माँ कामाख्या के वार्षिक मासिक धर्म पाठ्यक्रम का उत्सव है और मेला हर साल 22 जून से कामाख्या मंदिर में शुरू होता है। पिछले साल, अंबुबाची मेला दरवाजों के पीछे मनाया जाएगा और मंदिर में कोविड-19 महामारी के कारण केवल अनुष्ठान किए गए थे। मंदिर को फिर से खोलने का निर्णय मौजूदा स्थिति को देखते हुए ही लिया जाएगा।