नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (NDFB) के पूर्व कैडर अगले 08 सितंबर को एक जनसभा आयोजित करेंगे, जिसमें रंजन दैमारी और अन्य कैडर की रिहाई की मांग की जाएगी, जो वर्तमान में कैद हैं। सामूहिक सभा असम के उदलगुरी जिले के नलबाड़ी खेल के मैदान में होगी। रंजन दैमारी बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन (बीटीआर) समझौते/शांति समझौते के हस्ताक्षरकर्ता व्यक्ति होने के साथ-साथ एनडीएफबी के संस्थापक अध्यक्ष भी हैं।

एनडीएफबी के सूत्रों ने कहा कि एक्स-एनडीएफबी यूनाइटेड फोरम दो घंटे लंबी सामूहिक सभा आयोजित करेगा। यह कार्यक्रम असम के अन्य जिलों जैसे चिरांग, कोकराझार, बक्सा, सोनितपुर और गोपुर में भी आयोजित किया जाएगा। उन्होंने लोगों से अनुदान की सफलता के लिए सामूहिक सभा में शामिल होने का भी अनुरोध किया।


कुछ राजनीतिक दलों सहित राज्य के कई सामाजिक संगठन क्षेत्र में शांति पहल के लिए दैमारी को रिहा करने की मांग कर रहे हैं। इससे पहले 04 अगस्त को, सभी गुटों के विघटित नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) के पूर्व सदस्यों ने एनडीएफबी के संस्थापक रंजन दैमारी को जल्द से जल्द जेल से रिहा करने या 10 एपीबीएन के भीड़भाड़ वाले कमरे से स्थानांतरित करने की मांग की।

गुवाहाटी में काहिलीपारा में मुख्यालय। संगठन के पूर्व सदस्यों ने काहिलीपारा में उन्हें प्रदान की गई खराब सुविधा पर नाराजगी व्यक्त की, जहां उन्हें 22 जुलाई से एक भीड़भाड़ वाले कमरे में रखा गया है।