गुवाहाटी: दिल्ली जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान रविवार को गुवाहाटी हवाईअड्डे पर लौट आई। जब विमान एलजीबीआई हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद पक्षी की चपेट में आ गया।

यह भी पढ़े : इन चार राशि वालों को नौकरी में सफलता और धन प्राप्ति के लिए एकादशी के दिन कर ले यह काम


यह घटना उस दिन हुई जब स्पाइसजेट के एक विमान को पटना हवाईअड्डे पर चिड़िया के टकराने के बाद आपात स्थिति में उतरना पड़ा और विमान का एक अन्य विमान केबिन दबाव खराब होने के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर लौट आया।

यह भी पढ़े : ज्योतिष शास्त्र: इन राशि वालों की किस्मत बदल सकता है मूंगा रत्न, मूंगा धारण करने की विधि


इस मामले की जांच कर रहे डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, विमान का इंजन नंबर 1 (VT-ITB) पक्षी की चपेट में आने के कारण क्षतिग्रस्त हो गया, जब वह 1,600 फीट की ऊंचाई पर था। इसके बाद चालक दल ने 'ईसीएएम' क्रियाएं कीं। इंजन नंबर एक बंद था। विमान सुरक्षित गुवाहाटी लौट आया।  

यह भी पढ़े : सोमवार को करें ये छोटा सा उपाय , महादेव हो जाएंगे प्रसन्न, गंगाजल लाकर इस जगह पर रखें


इससे पहले दिन में, स्पाइसजेट की एक उड़ान को पटना में एक पक्षी की टक्कर के बाद उसके इंजन में धुएं और आग की लपटों का पता चलने के बाद आपात स्थिति में उतरना पड़ा।

यह भी पढ़े : Numerology : 20 जून का दिन इन तारीखों में जन्मे लोग नौकरी- व्यापार में करेंगे तरक्की, आय के नए स्त्रोत बनेंगे


स्पाइसजेट की एक और फ्लाइट को केबिन प्रेशर फेल होने के कारण दिल्ली एयरपोर्ट लौटना पड़ा। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि अपने शुरुआती चढ़ाई के दौरान, जबलपुर के लिए बाध्य स्पाइसजेट क्यू 400 विमान ने देखा कि ऊंचाई में वृद्धि के साथ केबिन दबाव अंतर नहीं बन रहा था।