तेजपुर विधायक पृथ्वीराज राभा (MLA Prithiraj Rabha) ने चित्रलेखा उद्यान में एक खेल क्षेत्र 'खेला घर' का उद्घाटन किया। उपायुक्त भूपेश चंद्र दास, उपाध्यक्ष एमट्रॉन, रितुबरन सरमा, DDC दिप्सिखा डे, एडीसी और तेजपुर पर्यावरण सोसायटी, रोमी के सचिव इस कार्यक्रम में शामिल रहे।


छोटे बच्चों के लिए मनोरंजक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए DC भूपेश चंद्र दास की विशेष पहल के तहत गेम जोन (Game zone) की शुरुआत की गई है। तेजपुर के बीचों-बीच हरियाली से भरा एक खूबसूरत लैंडस्केप पार्क (landscaped park) अपने आप में शांति और सुकून की तलाश करने वालों के लिए स्वर्ग है।

यह खूबसूरत लैंडस्केप पार्क घास के टीले, पेड़ों, फूलों की क्यारियों, आधुनिक स्विमिंग पूल, एक यू आकार के तालाब और कलात्मक रूप से व्यवस्थित प्राचीन पत्थर की मूर्तियों से भरा है। चित्रलेखा उद्यान असम के सोनितपुर जिले में सटीक केंद्र में स्थित पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक है।


जानकारी के लिए बता दें कि यह बामुनी पहाड़ियों (Bamuni Hills) के दो लोकप्रिय पत्थर के अलंकृत स्तंभों का स्थल भी है। पार्क का मुख्य आकर्षण पत्थर में दो राजसी स्तंभों का निर्माण है जिसमें असाधारण नक्काशी है जिसे 9वीं शताब्दी के दौरान निर्मित बामुनी पहाड़ियों के अवशेष माना जाता है।
अब, आगंतुक चित्रलेखा उद्यान की अपनी यात्रा के दौरान प्रत्येक खेल के लिए मामूली शुल्क के लिए गेमिंग ज़ोन सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। गेमिंग ज़ोन में आधुनिक गेमिंग सुविधाएं हैं, जिनमें VR गेम्स, बास्केटबॉल, कार रेसिंग, शूटिंग गेम्स, एयर हॉकी और अन्य शामिल हैं। इसके अलावा, विधायक ने पार्क में नौका विहार सुविधा का भी उद्घाटन किया, जिसे आगंतुकों के लिए शुरू किया गया है।